प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात’ के बाद बोले खेल मंत्री किरण रिजिजू- केंद्र सरकार खिलाड़ियों का पूरा सपोर्ट...
प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात’ के बाद बोले खेल मंत्री किरण रिजिजू- केंद्र सरकार खिलाड़ियों का पूरा सपोर्ट...
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मतलब 27 अप्रैल को अपने मासिक रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात’ के 78वें एपिसोड के चलते देश को संबोधित किया। इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने खेलों पर भी चर्चा की तथा कहा कि जब प्रतिभा, समर्पण एवं दृढ़ संकल्प एक साथ मिलते हैं, तब जाकर कोई विजेता बनता है। देश में तो अधिकांश खिलाड़ी छोटे-छोटे शहरों, कस्बों तथा गांवों से निकल कर आते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के इस संबोधन पर केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

किरण रिजिजू ने कहा कि आज मन की बात से पीएम मोदी ने खेल और खिलाड़ियों के लिए जो बातें बोली हैं वो सबको सुननी चाहिए। टोक्यो ओलंपिक के लिए ‘Cheer for India’ कैंपेन का नेतृत्व स्वयं प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं, खिलाड़ियों के मनोबल को ऊंचा करने के लिए इससे बड़ी बात क्या हो सकती है। उन्होंने आगे बताया, मैं समझता हूं कि खिलाड़ियों को जो सपोर्ट सिस्टम चाहिए, वो पूरा इस समय भारत सरकार की ओर से प्राप्त हो रहा है। मेरी आशा है कि ऐसे में प्रदर्शन अच्छा होगा। भारतीय खिलाड़ियों का स्टैंडर्ड पहले की तुलना में बहुत ऊंचा हुआ है, अब हम विश्व स्तर पर आ गए हैं।

वही इससे पूर्व किरण रिजिजू ने देश के नागरिकों से एक महत्वपूर्ण अपील करते हुए कहा था कि सभी व्यक्तियों को ओलिंपिक खेलों के लिए क्वालिफाई कर चुके प्लेयर्स का सम्मान ठीक उसी प्रकार करना चाहिए जैसे वह क्रिकेटर्स का करते हैं। रिजिजू ने बताया, ‘मैं चाहता हूं कि ओलिंपिक आंदोलन और इसका महत्व सभी को पता चले। खेल देश का सबसे बड़ा सॉफ्ट पावर है।’ अगले माह आरम्भ होने जा रहे टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय दल से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद व्यक्त करते हुए खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बताया कि देश में ओलिंपियनों को क्रिकेटरों की भांति लोकप्रिय बनाने की कोशिश की जानी चाहिए तथा वह इसके लिए प्रतिबद्ध है।

असम के तालाब में मृत मिलीं सैकड़ों मछलियां, इस कारण हुई मौत

फर्जी कोरोना टीकाकरण का हुआ पर्दाफाश, एक्सपर्ट कमेटी ने 3 और आरोपी को किया गिरफ्तार

शादी के दौरान अग्नि के 6 फेरे पूरे कर दुल्हन ने तोड़ दी शादी, बताई ये वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -