खेल मंत्री रिजिजू ने लॉन्च किया 'खेलो इंडिया यूथ खेलो' का तीसरा चरण, दस हजार प्रतिभागी लेंगे भाग
खेल मंत्री रिजिजू ने लॉन्च किया 'खेलो इंडिया यूथ खेलो' का तीसरा चरण, दस हजार प्रतिभागी लेंगे भाग
Share:

भारत के युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका देने के लिए शुरू किया गया खेलो इंडिया यूथ  खेलो का तीसरा संस्करण 2020 में गुवाहाटी में आयोजित किया जाएगा। इन खेलों को आयोजन अगले साल 18 से 30 जनवरी तक किया जाएगा| खेलमंत्री किरण रिजिजू ( Kiren Rijiju ) ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तीसरे संस्करण का आयोजन 2020 में 18 से 30 जनवरी तक गुवाहाटी में किया जाएगा।"

मंत्री किरण रिजिजू ने शनिवार को गुवाहाटी में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का तीसरा चरण लॉन्च कर दिया है। तीसरे चरण में दो अतिरिक्त खेल साइकलिंग और लॉन बॉल्स जुड़ जाएंगे।

 

पूरे देश से 10 हजार से ज्यादा प्रतिभागी भाग लेंगे, जिसमें 13 दिन में कुल 451 पदक दाव पर लगे होंगे। इसका आयोजन असम (मेजबान), भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआई) की साझेदारी के साथ किया जाएगा।" रिजिजू के अलावा असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल भी इस मौके पर उपस्थित थे। कार्यक्रम में तीसरे चरण का शुभंकर, खिलाड़ियों की जर्सी, लोगो और थीम गान भी पेश किया गया। इस मौके पर शीर्ष ऐथलीट हिमा दास, स्वप्ना बर्मन और लवलीना बोरगोहेन भी मौजूद थीं। 

सुनामी में तबाह हुई लकड़ियों से बन कर तैयार हुआ टोक्यो ओलंपिक का स्टेडियम

डेविस कप में विजेता बनी टीम इंडिया, भारतीय सेना को समर्पित की जीत

डेविस कप : भारत ने पाकिस्तान को दी मात, हासिल की 3-0 की बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -