कोच ने ही किया राष्‍ट्रीय स्‍तर की तैराक का यौन शोषण, खेल मंत्री रिजिजू ने लिया बड़ा एक्‍शन
कोच ने ही किया राष्‍ट्रीय स्‍तर की तैराक का यौन शोषण, खेल मंत्री रिजिजू ने लिया बड़ा एक्‍शन
Share:

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के हुगली की रहने वाली राष्‍ट्रीय स्‍तर की महिला तैराक के साथ यौन शोषण होने की बात सामने आई है। आरोप है कि उसके कोच ने उसका यौन शोषण किया है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने बताया है कि गोवा स्विमिंग एसोसिएशन ने आरोपी कोच सुरजीत गांगुली का कांट्रेक्‍ट निरस्त कर दिया है। 

किरण रिजिजू ने यह भी कहा है कि वह स्विमिंग फेडरेशन से बात करेंगे कि आरोपी कोच को देश भर में कहीं भी नौकरी ना मिले। यह आदेश सभी फेडरेशन और अन्‍य संस्‍थाओं में लागू होगा। हुगली की 15 वर्षीय राष्‍ट्रीय स्‍तर की तैराक ने उसके साथ हुए यौन शोषण का खुलासा सोशल मीडिया पर किया है। यह खिलाड़ी गोवा की ओर से तैराकी करती थी। राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर भी उसने कई मैडल जीते। बंगाल में सुरजीत गांगुली उनके कोच थे और बाद में 2017-18 में सुरजीत बंगाल से गोवा चले गए।

इसी वर्ष मार्च के महीने में अपने पिता, मां और दीदी के साथ यह तैराक भी गोवा चली गई। वहीं पर इस तैराक को राजकोट में आयोजित किए गए एक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रैक्टिस का कम वक़्त मिला। इस वजह से वो प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। 15 वर्षीय यह तैराक कई सपने लेकर आई थी लेकिन उसका मनोबल टूटता रहा। यहां उसने अपनी माँ को बताया कि कोच ने उसका यौन शोषण किया है। जिसके बाद पुलिस में शिकायत की गई।

भारत का भविष्य उज्जवल, मंदी जैसी कोई बात नहीं

अगस्त माह में सेवा सेक्टर के विकास दर में आई गिरावट

नच बलिए में होने वाला है कुछ ऐसा कि ख़ुशी से पागल हो जाएंगे कंटेस्टेंट्स!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -