वर्ल्ड कप 2019: ग्लव्स विवाद पर बोले खेल मंत्री किरण रिजिजू, कहा - धोनी देश का सम्मान, हम उनके साथ
वर्ल्ड कप 2019: ग्लव्स विवाद पर बोले खेल मंत्री किरण रिजिजू, कहा - धोनी देश का सम्मान, हम उनके साथ
Share:

नई दिल्ली: नवनियुक्त खेल मंत्री किरण रिजिजू ने शुक्रवार को कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को महेंद्र सिंह धोनी के दस्तानों पर बने सेना के निशान पर उठे विवाद पर पूर्व कप्तान के साथ मजबूती से खड़े रहना चाहिए। रिजिजू ने यहां प्रेस वालों से कहा हैं कि, 'मुझे उम्मीद है कि बीसीसीआई इस मसले को आईसीसी के पास ले जाएगी और मसला सुलझा लिया जाएगा। धोनी की पहचान देश की पहचान है, सेना की पहचान है और यह सियासत नहीं है। बीसीसीआई को धोनी के साथ खड़ा रहना चाहिए।'
  
इसके साथ ही रिजिजू ने कहा कि सरकार खेल संघों के मामलों में हस्तक्षेप नहीं देगी। उन्होंने कहा है कि, 'मैं एक बात स्पष्ट कह देना चाहता हूं कि सरकार खेल संघों के मामले ने हस्तक्षेप नहीं करेगी। बीसीसीआई या कोई और संघ, वो स्वतंत्र हैं और अपना काम स्वतंत्र रूप से कर रही हैं।' रिजिजू ने कहा है कि आईसीसी से इस मुद्दे पर बात करते समय बीसीसीआई को भारतीय नागरिकों की भावनाओं को भी ध्यान रखना चाहिए।

रिजिजू ने कहा है कि, 'वर्ल्ड कप के दौरान जो मसला उठा है, वह भारत के सम्मान की बात है। मुझे लगता है कि बीसीसीआई को अपने स्तर पर इस मसले को आईसीसी के पास ले जाना चाहिए और भारतीय नागरिकों की भावना को ध्यान में रखना चाहिए।' उन्होंने कहा है कि, 'मैं चाहता हूं कि बीसीसीआई इस मसले को सलीके से आईसीसी के सामने ले जाए और अगर आवश्यक हो तो सरकार को खबर करे।' प्रशासकों की समिति (सीओए) ने आईसीसी से अपील की है कि वह धोनी को अपने दस्तानों पर सेना के चिन्ह का इस्तेमाल करने दें।

भारतीय हॉकी टीम ने दी पोलैंड को 3-1 से मात

फ्रेंच ओपन के वुमन्स सिंगल्स फाइनल में पहुंची मार्केटा वोंडरूसोवा और एश्ले बार्टी

फ्रेंच ओपन : सेमीफाइनल में नडाल ने दी रोजर फेडरर को शिकस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -