पोलैंड मुक्केबाजी चैंपियनशिपः मुक्केबाज मैरीकोम फाइनल में पहुंचीं

Sep 14 2018 03:29 PM
पोलैंड मुक्केबाजी चैंपियनशिपः मुक्केबाज मैरीकोम फाइनल में पहुंचीं

वॉरसॉ। पोलैंड के गिलवाइस में चल रही महिलाओं की 13वीं अंतरराष्ट्रीय सिलेसियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत की स्टार महिला मुक्केबाज मैरीकोम ने फाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही भारत की अनुभवी खिलाड़ी एल सरिता देवी भी अंतिम चार में पहुंच चुकी है। 

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

अनुभवी मुक्केबाज एमसी मैरीकोम के फाइनल में पहुंचने के  साथ ही इस 13वीं अंतरराष्ट्रीय सिलेसियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अब तक देश के नाम  सात पदक पक्के हो चुके है। मैरीकोम यूक्रेन की मुक्केबाज हन्ना ओखोटा को हराकर फाइनल में पहुंची है। इसके साथ ही भारत को कम से कम एक रजत पदक मिलना तय हो गया है। उल्लेखनीय है कि मैरीकोम रिंग में कदम रखे बिना ही सेमीफाइनल में पहुंच गई थी।  दरअसल उन्हें 48 किग्रा लाइट फ्लाइवेट वर्ग में खिलाड़ियों के छोटे ड्रा के जरिये सेमीफाइनल के लिए चुना गया था। 

शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप जूनियर में भारत को दो और स्वर्ण


उल्लेखनीय है कि मैरीकोम इस प्रतियोगिता में  पांच बार विश्व चैंपियन रह चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने पिछले ओलंपिक में भी मुक्केबाजी में कांस्य पदक जीता था। वे भारत की पहली महिला मुक्केबाज है जिन्हे एशियाई खेलों स्वर्ण पदक मिला था। उन्हें कुछ समय पहले ही फिटनेस से जुड़े मुद्दों को लेकर  खेलों से बाहर रहने का कहा गया था हालांकि इस प्रतिस्पर्धा में फाइनल में जगह बनाते हुए उन्होंने शानदार वापसी की है। 

ख़बरें और भी 

धोनी ने किया बड़ा खुलासा, बताया किस वजह से छोड़ी कप्तानी

पोलैंड मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता में भारत का मैडल पक्का, मैरीकॉम और सरिता सेमीफइनल में पहुंचे

एशिया कप 2018: 6 टीमों के बीच होगा घमासान, देखें पूरा शेड्यूल

?