जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी में भारत ने कनाड़ा को हराया

मेजबान भारत ने आज यहां जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में शानदार ढंग से आगाज करते हुए पूल डी मैच के शुरुआती मैच में कनाडा को 4-0 से पराजित कर दिया. भारत की इस जीत में मनदीप सिंह , हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार और अजीत पांडे के गोलों ने जीत दिलाकर टीम को पूरे तीन अंक दिलाए. बता दें कि घने कोहरे के कारण देर शाम में मैच के आयोजन पर अनिश्चितता बनी हुई थी, इसी के कारण अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने मैच 12 मैच मिनट पहले ही शुरू कर दिया.

भारतीय टीम कनाडा के खिलाफ प्रबल दावेदार मानी जा रही थी और मेजबानों ने उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन किया. आरम्भ में थोड़ी नर्वस दिखी भारतीय टीम के जूनियर खिलाडियों ने एकजुट होकर खेल दिखाया और विरोधी टीम की रक्षा पर आक्रमण किया. ख़ास बात यह हैं कि कनाडा की 18 सदस्यीय टीम में 13 भारतीय मूल के खिलाड़ी थे.

खेल की शुरुआत में भारत को 4 थे और 12 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन विरोधी टीम ने सफल नहीं होने दिया. भारत को सफलता पहले हाफ के अंतिम मिनट में मंदीप के जरिये मिली, जिन्होंने सही समय पर सही पाजीशन में हरमनप्रीत की मदद से गोल किया. दूसरे हाफ के बाद भारत ने दबाव बढ़ा दिया और उसने कुछ मौके गंवाये भी. 44वें मिनट में हरजीत सिंह का शाट सर्कल से वाइड चला गया. चौथे पेनल्टी कार्नर पर वरूण की फ्लिक का कनाडाई रक्षा पंक्ति वरुण ने भारत के लिये पांचवें पेनल्टी कार्नर पर गोल कर दागा, वहीँ हूटर बजने से चार मिनट पहले अजीत ने मनप्रीत जूनियर के पास पर स्कोर 4 शून्य कर जीत दिला दी.

क्रिकेट में भी अब अंपायर दिखा सकेंगे रेड कार्ड, नियम तोड़ने वाले प्लेयर्स होंगे..

छोटी थी तो मुझे खेलों में ज्यादा रूचि थी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -