यहां की महिलाएं अंडरगार्मेंट्स में रख रही हैं चम्मच, वजह जानकर चौंक जायेंगे आप

समय जैसे बदल रहा है वैसी ही लड़कियों के लिए सुरक्षा जरुरी हो गई है. आज के जमाने में जितनी दुनिया बदल रही है उतनी ही लड़कियां अनसेफ हो रही हैं. इसलिए उन्हें अपना ध्यान खुद ही रखना पड़ता है. लड़की और महिलाओं के लिए ये खतरा बढ़ता ही जा रहा है और ये दुनियाभर की कहानी है. इन खतरों से उबरने के लिए सरकारें भी हर तरह की कोशिश करती हैं. आज हम बात करने जा रहे हैं स्वीडन के बारे में बताने जा रहे है जहां पर महिलाओ को अपनी रक्षा करने का अजीब तरीका ही बताया गया है. 

दरअसल, स्वीडन  में लड़कियों को चम्मच रखने की सलाह दी जाती है. यहाँ के लोगो का ऐसा मानना है कि जब महिलाए अपने अंडरगार्मेंट्स में चम्मच रखकर एयरपोर्ट पर मेटल डिटेक्टर के नीचे से गुजरेंगी तो अलार्म बजेगा इसके बाद महिला को पर्सनल चेकिंग के लिए कही कोने में ले जाया जाएगा जहां पर अधिकारियो को अपनी परेशानी के बारे में बता सकती है. इससे वो अपनी रक्षा खुद कर  सकती हैं. ऐसा अक्सर उस केस में होता है जब कोई जबरदस्ती लड़कियों को बाहर ले जाया जाता है. 

इस ट्रिक को कई महिलाओ और लड़कियों ने अपनाया है जो सफल भी हुई है. खास बात तो ये है कि चम्मच वाली ट्रिक को अपनाकर कई लड़किया अब तक खुद को बचा भी चुकी है. यानि ये तरीका वाकई काम का है जिससे वो बच सकती हैं. अगर ऐसे ही तरीके हर जगह लगाए जाए तो महिलाओं को उनके साथ होने वाले दुष्कर्म से बचाया जा सकता है. 

माइकल जैक्सन की तरह दिखने के लिए फैन ने किया अपना ऐसा हाल, खर्च हुए 21 लाख

इस देश में जोड़ियां ऊपर वाला नहीं बल्कि रोबोट्स बनाते हैं

सुपरमार्केट से सांसद ने चुराया सैंडविच, उसके बाद जो हुआ वो हैरान कर देगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -