मध्यप्रदेश में होगी विज्ञान अध्यात्म शोध केन्द्र की स्थापना
मध्यप्रदेश में होगी विज्ञान अध्यात्म शोध केन्द्र की स्थापना
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित मप्र विज्ञान एवं प्रौद्योगिक परिषद में विज्ञान अध्यात्म, अध्यापन एवं शोध केन्द्र की स्थापना होगी। यह निर्णय सोमवार को लिया गया। इस निर्णय हेतु परिषद की बैठक, मंत्री उमाशंकर गुप्ता की अध्यक्षता में हुई थी। गौरतलब है कि परिषद में शोध केन्द्र की स्थापना करने के लिये मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान पहले ही घोषणा कर चुके है।

पूरक है विज्ञान और अध्यात्म-

बैठक को संबोधित करते हुये मंत्री गुप्ता ने विज्ञान और अध्यात्म को एक दूसरे का पूरक बताया  और कहा कि शोध केन्द्र की स्थापना होने के बाद न केवल प्रदेश में विज्ञान और अध्यात्म के क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा वहीं शोध के माध्यम से नई जानकारियां भी सामने आ सकेगी। इसके साथ ही शोध परक पुस्तकों का प्रकाशन होने से लेखकों को प्रोत्साहित किया जायेगा। 

बैठक में मौजूद परिषद के महानिदेशक प्रो. प्रमोद वर्मा ने भी विज्ञान और अध्यात्म को लेकर चर्चा की और शोध केन्द्र स्थापना के उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि केन्द्र की स्थापना करने के लिये परिषद ने तैयारियां शुरू कर दी है। बैठक में परिषद के सदस्यों ने भी विभिन्न सुझाव दिये। इस पर मंत्री गुप्ता ने कहा कि सदस्यों के सुझावों पर विचार किया जाकर उन्हें अमली जामा पहनाया जायेगा।

भारत में निवास करते है कुल 33000 नास्तिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -