खुद को पीएम मोदी का 'आध्यात्मिक गुरु' बताने वाला कत्थक शिक्षक गिरफ्तार
खुद को पीएम मोदी का 'आध्यात्मिक गुरु' बताने वाला कत्थक शिक्षक गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा के दौरान अनुचित फायदा उठाने के लिहाज से केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय का नाम इस्तेमाल करने के लिए एक 33 वर्षीय कत्थक शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है. कत्थक शिक्षाक पुलकित मिश्रा, खुद को पुलकित महाराज कहते हैं और कभी-कभी खुद को पीएम मोदी के आध्यात्मिक गुरु भी बताते हैं. हालांकि, मिश्रा का प्रधान मंत्री या संस्कृति मंत्रालय से कोई संबंध नहीं है, पुलिस ने कहा कि वह गाजियाबाद के शालीमार गार्डन से केवल कथक स्कूल चलाता है.

पेट्रोल-डीजल के बाद अब वाहन और रसोई गैस की कीमते भी बढ़ेंगी

पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) जॉय तिर्की के अनुसार, मिश्रा की कथित धोखाधड़ी उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के अधिकारियों ने उजागर की थी. पुलिस ने बताया कि मिश्रा ने 1 अप्रैल को सीतापुर का दौरा किया था, इस दौरान उनके साथ उनकी बहन और तीन अनुयायी भी थे, उन्होंने वहां कुछ मंदिरों की यात्रा भी की, लेकिन पुलिस के अनुसार सीतापुर का दौरा करने से पहले मिश्रा ने जिला न्यायाधीश को एक निजी सुरक्षा अधिकारी और सरकारी क्वार्टर की मांग की थी.

आज फिर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने तोडा रिकॉर्ड, हो जाएगी आपकी जेब खाली

सीतापुर डीएम शीतल वर्मा के अनुसार, उनकी यात्रा से एक दिन पहले मिश्रा की बहन के नाम पर फैक्स प्राप्त हुआ था. "फैक्स ने कथित रूप से मिश्रा को "संस्कृति मंत्रालय" के सचिव के रूप में पेश किया, लेकिन ऐसी कोई मंत्रालय नहीं है. इसके अलावा, मिश्रा के विवरण में उनके बैच नंबर या अन्य विशिष्ट विवरण शामिल नहीं थे, वर्मा ने कहा कि फैक्स को गैर-सरकारी फोन नंबर से भी भेजा गया था. डीएम ने बताया कि मिश्रा कि इस हरकत पर हमे थोड़ा संदेह तो हुआ, लेकिन हमने उन्हें एक सुरक्षा गार्ड और आवास उपलब्ध करा दिया. डीएम ने कहा कि इस दौरान उन्होंने खुद को पीएम मोदी का आध्यात्मिक गुरु भी बताया, एक दिन सीतापुर में रुकने के बाद वे लोग वहां से चलाए गए, जिसके बाद जांच करने से पता चला कि उन्होंने दूसरे जिलों में भी इस तरह से गलत जानकारी देकर फायदा उठाया है, तब उनके खिलाफ कार्यवाही करते हुए गिरफ़्तारी की गई है. 

खबरें और भी:-

GST कॉउन्सिल की 30वीं बैठक संपन्न, केरल को अतिरिक्त सहायता देने पर हुई चर्चा

गठबंधन बिना चहरे के लड़ेगा लोकसभा चुनाव: शरद यादव

सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल, कमांडरों की बैठक में शामिल होंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -