आध्यात्मिक गुरु सिद्धेश्वर स्वामी ने दुनिया को कहा अलविदा
आध्यात्मिक गुरु सिद्धेश्वर स्वामी ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

जननयोगाश्रम के संत सिद्धेश्वर स्वामी (Shri Siddheshwar Swami) का सोमवार को देहांत हो गया है। अपनी विद्वता और मुखर वक्ता के रूप में प्रसिद्ध 81 साल के संत  बीते कुछ समय से उम्र संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। अपने अनुयायियों में ‘वॉकिंग गॉड’ (जीवित भगवान) के रूप में लोकप्रिय संत के निधन का एलान करते हुए विजयपुरा के उपायुक्त विजय महंतेश धनम्मनावा ने बताया कि उन्होंने सोमवार को आश्रम में अंतिम सांस भी ले चुके है।

कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, सरकार ने सिद्धश्वर स्वामी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से करने का फैसला कर लिया है। आधिकारिक बयान के अनुसार, उनका अंतिम संस्कार मंगलवार शाम 5 बजे के करीब किया जाने वाला है। पीएम नरेंद्र मोदी सहित अन्य नेताओं ने उनके निधन पर शोक भी व्यक्त कर दी है। स्वामीजी पांच साल पहले पद्मश्री अवॉर्ड ठुकराने के उपरांत चर्चा में आए थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस संबंध में सूचना भी दी है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने स्वामीजी के निधन पर दुख भी व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘विजयपुर के ज्ञान योगाश्रम के संत श्री सिद्धेश्वर स्वामीजी के निधन का समाचार सुनकर बहुत दुख हुआ है। वे अपने प्रवचनों के माध्यम से मानव जाति के उद्धार के लिए कोशिश भी कर रहे है। उनकी सेवा उत्कृष्ट और अद्वितीय रही है। स्वामीजी का जाना अपूरणीय क्षति है। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। देशभर में उनके भक्तों को प्रभु इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।’

इस किसान ने खुद को जमीन में गाड़ा, हैरान कर देने वाली है वजह

सुप्रीम कोर्ट के नोटबंदी के फैसले पर आया निर्मला सीतारमण का बयान, जानिए क्या कहा?

चुनाव जिताने के लिए SDM ने लिए 9 लाख 60 हजार रुपये, 4 लोग हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -