सकारात्मक मानसिकता ही है आत्मनिर्भर भारत का सार: प्रधानमंत्री मोदी
सकारात्मक मानसिकता ही है आत्मनिर्भर भारत का सार: प्रधानमंत्री मोदी
Share:

नई दिल्ली से तेजपुर विश्वविद्यालय के 18 वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा, कि हमारा 'आत्मनिर्भर भारत' मिशन रोजमर्रा के जीवन का एक हिस्सा बन गया है और इसकी भावना क्रिकेट क्षेत्र से लेकर कोरोना प्रबंधन तक व्याप्त है। पीएम ने महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए देश के वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य पेशेवरों का भी स्वागत किया। पीएम ने आगे कहा, “आत्मनिर्भर भारत केवल तकनीकी प्रगति के बारे में नहीं है। यह राष्ट्र के रोजमर्रा के जीवन का हिस्सा बन गया है।”

इस संदर्भ में, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में युवा भारतीय क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत का उल्लेख किया, जिसने टेस्ट मैच श्रृंखला जीतने के लिए कई चुनौतियों का सामना किया। उन्होंने कहा, “उन्होंने चुनौतियों का सामना साहसपूर्वक किया और चोटों और अनुभव की कमी के बावजूद नए समाधानों के साथ आए। एक सकारात्मक मानसिकता हमेशा सकारात्मक परिणाम की ओर ले जाती है जो आत्मनिर्भर भारत का सार है।" मोदी ने कहा, "हमें जोखिम उठाना और विफलता के डर को दूर करना सीखना चाहिए।"

महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई के बारे में बोलते हुए, पीएम ने कहा कि इस बात पर संदेह है कि इतने बड़े देश इससे कैसे निपटेंगे। हमारे कोरोना प्रबंधन ने दिखाया कि जहां संकल्प और लचीलापन है, संसाधन स्वाभाविक रूप से आते हैं। और आज दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम भारत में चल रहा है। मोदी ने आगे कहा कि नॉर्थ-ईस्ट में छात्रों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी और शिक्षा और हेल्थकेयर सेक्टर की मजबूती के साथ अपार अवसर खुले हैं।

धनंजय मुंडे पर आरोप लगाने वाली महिला ने वापस ली शिकायत

मई में होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, CWC बैठक में केंद्र पर बरसीं सोनिया

दक्षिणी फिलीपींस में महसूस हुए भूकंप के झटके, 7.0 की आंकी गई तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -