त्वचा के रंग को गोरा  बना सकती हैं पालक की पत्तियां
त्वचा के रंग को गोरा बना सकती हैं पालक की पत्तियां
Share:

आज के समय में सभी लड़कियां गोरी त्वचा पाना चाहती हैं. अपने रंग को गोरा बनाने के लिए वह कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट और क्रीम्स का इस्तेमाल करती हैं. इन चीजों के इस्तेमाल से त्वचा का रंग कुछ समय के लिए साफ हो जाता है.  पर कुछ समय बाद आपकी त्वचा फिर से सांवली दिखाई देने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आप अपनी सांवली रंगत को गोरा बना सकती हैं. 

1- नारियल पानी में कुछ ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो स्किन के रंग को गोरा बनाने और दाग धब्बे दूर करने में सहायक होते हैं. नियमित रूप से नारियल पानी का सेवन करने से त्वचा का रंग गोरा हो जाता है. 

2- गाजर का सेवन स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है.  इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन और कैल्शियम मौजूद होते हैं. जो त्वचा के रंग को निखारने का काम करते हैं. रोजाना गाजर का जूस पीने से त्वचा का रंग गोरा हो जाता है. 

3- पालक में भरपूर मात्रा में खनिज, विटामिन, कैल्शियम और आयरन मौजूद होते हैं. जो काले रंग को साफ करने में मदद करते हैं. रोजाना पालक की सब्जी खाने से शरीर में खून की मात्रा बढ़ने लगती है. जिससे त्वचा का रंग कुछ ही दिनों में साफ हो जाता है.

 

लंबे बाल पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

बालों को लंबा और खूबसूरत बनाता है अदरक

डैंड्रफ की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा ये तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -