स्पाइक ली की ये शॉर्ट फिल्म जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या से है प्रेरित
स्पाइक ली की ये शॉर्ट फिल्म जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या से है प्रेरित
Share:

हॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार स्पाइक ली ने हाल ही में एक शॉर्ट फिल्म रिलीज की है. इस शॉर्ट फिल्म में पुलिस बर्बरता और जॉर्ज फ्लॉयड और एरिक गार्नर की मौत की क्लिप है. उन्होंने अपनी ऑस्कर नामांकित फिल्म, 'डू द राइट विंग' से भी फुटेज लिया है. '3 ब्रदर्स' नाम की शॉर्ट फिल्म के वीडियो को ली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है.  

इस फिल्म की शुरुआत इन शब्दों से होती है, 'क्या इतिहास खुद को दोहराना बंद करेगा. ' और फिर फ्लॉड और गार्नर की गिरफ्तारी के फुटेज हैं जिनकी परिणिती दोनों की मौत के रूप में होती है, फिर वह 1989 की अपनी फिल्म 'डू द राइट थिंग' के दृश्यों को दिखाते हैं, जिसमें रेडियो रहीम की मौत पुलिस अधिकारियों द्वारा उसका दम घोट देने से होती है. एक रिपोर्ट के अनुसार, शॉर्ट फिल्म सीएनएन पर दिखाया गया.

जानकारी के लिए बता दें की अश्वेत अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हो जाने के बाद यहां हिंसा का माहौल बना हुआ है. पिछले हफ्ते मिनेसोटा के मध्य-पश्चिमी अमेरिकी राज्य में एक श्वेत पुलिस अधिकारी को आठ मिनट तक जॉर्ज के गले पर घुटने रखते हुए देखा गया. इस वीडियो के वायरल हो जाने के बाद अमेरिका के विभिन्न शहरों में प्रदर्शन और दंगे हो रहे हैं.

सामंथा मैरी का बड़ा बयान, कहा- ले मिशेल ने 'एस को मेरी विग में धमकी दी...'

जॉर्ज फ्लॉयड के न्याय के लिए आगे आई पॉप स्टार बियॉन्से

सार्वजनिक जीवन से इस वजह से दूर है अभिनेत्री रेबेका

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -