उग्रवाद में शामिल होने वाले युवाओं की संख्या में हुई वृद्धि
उग्रवाद में शामिल होने वाले युवाओं की संख्या में हुई वृद्धि
Share:

जम्मू और कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने आज कहा कि 2019 की तुलना में आतंकवादी रैंकों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में मामूली वृद्धि हुई है, लेकिन पिछले दो वर्षों की तुलना में आतंकवादी संबंधित घटनाओं की संख्या में भारी गिरावट देखी गई है।

2018 और 2019 की तुलना में इस साल आतंकवादी-संबंधित घटनाओं में उल्लेखनीय गिरावट आई है। 2019 की तुलना में आतंकवादी रैंक में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में मामूली वृद्धि हुई है। हालांकि, सकारात्मक पहलू यह है कि 70 प्रतिशत डीजीपी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "उन्हें या तो समाप्त कर दिया गया या गिरफ्तार कर लिया गया। आतंकवादियों की शेल्फ लाइफ कम हो गई है।"

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान द्वारा कई प्रयासों के बावजूद, पिछले तीन से चार वर्षों में घुसपैठ के मामले सबसे कम रहे हैं। उन्होंने कहा, "उन्हें स्थानीय रंगरूटों पर भरोसा करना पड़ा और उन्होंने ड्रोन के माध्यम से हथियारों, विस्फोटक सामग्री और नकदी की आपूर्ति करने की कोशिश की, लेकिन इनमें से अधिकांश को नाकाम कर दिया गया।" उन्होंने कहा, "इस साल जम्मू-कश्मीर में 100 से अधिक सफल आतंकवाद-रोधी अभियानों को अंजाम दिया गया, जिसमें 225 आतंकवादी - कश्मीर में 207 और जम्मू में 18 समाप्त हो गए।" डीजीपी ने यह भी बताया कि जम्मू क्षेत्र में एक दर्जन सक्रिय आतंकवादी हुआ करते थे लेकिन अब यह संख्या घटकर तीन रह गई है।

सिंधु बॉर्डर पर किसानों को मिला फ्री इंटरनेट, AAP ने लगवाए वाईफाई हॉटस्पॉट

चोरी के झूठे इल्जाम में दबंगों ने दलित युवक को पीटा, आहत होकर कर युवक ने की ख़ुदकुशी

देश को नए साल में मिल सकती है कोरोना वैक्सीन, DCGI ने जताई उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -