गुजरात के इन 4 शहरों में 15 दिन तक बढ़ाया गया रात का कर्फ्यू
गुजरात के इन 4 शहरों में 15 दिन तक बढ़ाया गया रात का कर्फ्यू
Share:

 कोरोनावायरस के मामलों में हालिया स्पाइक को देखते हुए, गुजरात सरकार ने अहमदाबाद सहित राज्य के चार प्रमुख शहरों में रात के कर्फ्यू को 15 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, और राजकोट में प्रगति की रात कर्फ्यू 28 फरवरी को समाप्त होना था। शुक्रवार रात को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सरकार ने चार नगर निगमों में कोरोनावायरस मामलों में हालिया वृद्धि को देखते हुए रात के कर्फ्यू को अतिरिक्त 15 दिन बढ़ाने का फैसला किया।

रात का कर्फ्यू आधी रात से शुरू होकर सुबह छह बजे समाप्त होता है। हालांकि विस्तारित रात कर्फ्यू के बारे में बयान में समय का जिक्र नहीं है, लेकिन मौजूदा शेड्यूल जारी रहने की संभावना है। बयान में कहा गया, बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए सरकार ने टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का फैसला किया है। गुजरात में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए शुक्रवार शाम को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद यह बयान जारी किया गया।

बयान में कहा गया है कि कोरोना टीकाकरण के पहले चरण में कुल 4.82 लाख स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों में से 4.07 लाख से अधिक को वैक्सीन की पहली खुराक दिलाई गई है। वरिष्ठ नागरिकों और सह-रुग्णता वाले लोगों के लिए टीकाकरण अभियान केंद्र के निर्देशों के अनुसार 1 मार्च से शुरू होगा। गुजरात में अब तक 2,69,031 कोरोना मामले सामने आए हैं, जिनमें से 2,62,487 मरीज बरामद हुए हैं। शुक्रवार को इसमें 460 नए मामले सामने आए।

लगातार तीसरी बार देशभर में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा, जानिए अब तक क्या रहे हाल

'वोकल पर लोकल' के तहत आज पहले 'भारत खिलौना मेला' का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

पति समेत सास और ससुर पर लगा अपनी ही बहु के कत्ल का इलज़ाम, हुई उम्र कैद की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -