स्पाइसप्रेस ने सिंगापुर के लिए अनुसूचित कार्गो सेवाएं की शुरू

By Emmanual Massey
Feb 24 2021 08:40 AM
स्पाइसप्रेस ने सिंगापुर के लिए अनुसूचित कार्गो सेवाएं की शुरू

स्पाइसजेट के समर्पित फ्रीवाटर डिविज़न स्पाइसएक्सप्रेस ने मुंबई, बेंगलुरु और चेन्नई को सिंगापुर से जोड़ते हुए निर्धारित फ्रीलांस ऑपरेशन शुरू किए हैं। एयरलाइन इन मार्गों पर अपने बोइंग 737-700F या 800F विमान तैनात करेगी। स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने एक बयान में कहा- "यह विकास दोनों देशों के बीच हवाई व्यापार को तेज और निर्बाध रसद समाधान प्रदान करेगा।" 

“इसके अलावा यह रणनीतिक कदम स्पाइसएक्सप्रेस को दक्षिण पूर्व एशिया में अपना नेटवर्क बनाने में मदद करेगा। सिंगापुर यूरोप और ऑस्ट्रेलिया जैसे अन्य बाजारों में स्पाइसएक्सप्रेस के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में भी अच्छी तरह से तैनात है। ” बयान में कहा गया कि स्पाइसजेट की निर्धारित उड़ानें सप्ताह में दो बार सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे से संचालित होंगी। 

सिंगापुर के ऑपरेशन के अलावा स्पाइसएक्सप्रेस हांगकांग और बांग्लादेश के लिए अनुसूचित कार्गो उड़ानों का संचालन करता है। “63 घरेलू और 50 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों और 19 कार्गो विमानों के एक बेड़े के साथ एक नेटवर्क के साथ स्पाइसएक्सप्रेस प्रतिदिन 600 टन से अधिक कार्गो को घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के लिए उड़ान भरने में सक्षम है। जब से लॉकडाउन शुरू हुआ, स्पाइसजेट और उसके कार्गो आर्म स्पाइसएक्सप्रेस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और यह सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम किया है कि देश की आपूर्ति श्रृंखला बरकरार रहे।"

दिसंबर क्वॉर्टर में भारत की जीडीपी 1.3 प्रतिशत तक बढ़ सकती है: रिपोर्ट्स

पियाजियो वाहन एप ई-एक्स्ट्रा एफएक्स के साथ इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर बाजार में हुआ लॉन्च

भारत ने की मॉरीशस के साथ रक्षा और व्यापार समझौतों की शुरूआत