हज यात्रियों के लिए स्पाइस जेट चलाएगी स्पेशल फ्लाइट्स, इस तारीख से होगी शुरू
हज यात्रियों के लिए स्पाइस जेट चलाएगी स्पेशल फ्लाइट्स, इस तारीख से होगी शुरू
Share:

नई दिल्‍ली: हज यात्रा के लिए स्‍पाइस जेट एयरलाइन ने इस बार स्पेशल फ्लाइट ऑपरेट करने का फैसला लिया है. फैसले के तहत, स्‍पाइस जेट इस साल कुल 148 स्पेशल फ्लाइट ऑपरेट करेगा. इन फ्लाइट्स का संचालन श्रीनगर से मदीना और जेद्दा के मध्य किया जाएगा. स्‍पाइस जेट का दावा है कि विशेष उड़ानों के माध्यम से जम्‍मू और कश्‍मीर के लगभग 11 हजार हज यात्रियों तक लाभ पहुंचाया जा सकेगा. 

स्‍पाइस जेट के मुताबिक, हज यात्रा के लिए एयरलाइन ने बोइंग 737-800 विमान को तैनात किया है. हज यात्रा के लिए स्‍पाइस जेट की पहली फ्लाइट 4 जुलाई को श्रीनगर से रवाना होगी. जिसके बाद, 4 जुलाई से 29 जुलाई के बीच स्‍पाइस जेट श्रीनगर से जेद्दा और मदीना के मध्य कुल 148 बार उड़ान भरेगी. एयरलाइन के वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक, हज यात्रा के बाद 16 अगस्‍त से जेद्दा और मदीना से श्रीनगर के लिए विशेष उड़ान का परिचालन आरंभ कर दिया जाएगा, जो कि 11 सितंबर तक जारी रहेगा. 

वहीं, हजा यात्रा के लिए आरंभ होने वाली विशेष फ्लाइट को लेकर स्पाइसजेट के प्रमुख और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा है कि इस वर्ष हज यात्रा के लिए भारतीय तीर्थयात्रियों को मक्का की यात्रा में सहायता करने के लिए स्पाइसजेट को एक छोटी भूमिका दी गई है. हम सभी श्रद्धालुओं को अपनी शुभकामनाएं देते हैं क्योंकि वे जिंदगी भर की यात्रा में एक बार इस पर आते हैं. उन्‍होंने कहा है कि हम अपने सभी तीर्थ यात्रियों के लिए समस्या मुक्त और आनंदमय यात्रा अनुभव प्रदान करने की हर संभव कोशिश करेंगे. 

चोरी के मामले में अव्वल है भारत का ये एयरपोर्ट, रहें सावधान

SC में दाखिल हुई नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी की मान्यता रद्द करने वाली याचिका, अदालत ने दिए ये निर्देश

युवाओं के लिए बम्पर भर्ती, NIT में मिल रहा सुनहरा मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -