Video: पायलट ने की ऐसी अनाउंसमेंट कि फ्लाइट में भारतीय छात्र लगाने लगे जय हिंद के नारे
Video: पायलट ने की ऐसी अनाउंसमेंट कि फ्लाइट में भारतीय छात्र लगाने लगे जय हिंद के नारे
Share:

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध (Russia Ukraine War) के चलते हालात काफी खराब हो चुके हैं। आपको बता दें कि रूस ने जब से यूक्रेन पर हमला बोला है, तब से वहां रह रहे लोगों की सांसें अटकी हुई हैं कि उनके साथ कब क्या हो जाए। हालांकि दुनियाभर के देश युद्ध के बीच फंसे अपने-अपने लोगों को यूक्रेन से निकालने की कोशिश कर रहे हैं। इस लिस्ट में भारत भी शामिल है। आप सभी को बता दें कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए विमान भेजे जा रहे हैं और अब तक कई भारतीयों को स्पेशल विमानों से भारत लाया जा चुका है।

इस समय सोशल मीडिया पर आजकल एक फ्लाइट के अंदर का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल (Viral Video) हो रहा है, इसमें विमान के पायलट ने फ्लाइट के टेक ऑफ होने से पहले उसमें सवार लोगों से जो कुछ कहा, उसे सुनकर न सिर्फ विमान में बैठे लोग बल्कि वीडियो देख रहे लोग भी इमोशनल हो गए। जी दरअसल यूक्रेन के हालात से निकलकर आए भारतीयों को देश वापस लाने के लिए स्पाइसजेट का एक विमान गया हुआ था। ऐसे में पायलट ने पहले तो सभी यात्रियों का स्वागत किया और फिर एक स्पेशल अनाउंसमेंट किया, जिसके बाद प्लेन के अंदर भारत माता की जय के नारे लगने शुरू हो गए। आप देख सकते हैं यह उड़ान बुडापेस्ट से नई दिल्ली के लिए थी।

वहीं स्पाइसजेट (SpiceJet) ने खुद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो को शेयर किया है और लिखा है, ‘स्पाइसजेट ने यूक्रेन में फंसे हमारे लोगों को निकाला। अब हम भारत वापस जा रहे हैं। उनकी आशावादिता ने हमें अधिक से अधिक भारतीयों की मदद करने के लिए प्रेरित किया, जो युद्ध के हालात में फंसे हुए हैं’। आप देख सकते हैं वीडियो में पायलट ने अनाउंसमेंट करते हुए लोगों से कहा, ‘आप सभी सुरक्षित हैं, यह देख कर हमें बहुत खुशी हुई। आप सभी के साहस पर हमें गर्व है। आपने डर और परेशानी पर जीत हालित करते हुए यहां तक का सफर किया है। अब अपनी मातृभूमि पर जाने का समय है। आप सभी निश्चिंत होकर और आराम से बैठिए और अपने परिवार से मिलने का इंतजार करिए’। वहीं इसके बाद पायलट ने अपनी बातों को जय हिंद के साथ खत्म किया, और फिर फ्लाइट देशभक्ति के नारों से गूंज उठा।

फ्लाइट में छिपकर घर से 1677 मील दूर चला गया 9 साल का बच्चा और फिर।।।

भारतीय छात्रों का जवाब नहीं, यूक्रेन से कुत्ते-बिल्लियों को भी लाए बचाकर

Russia-Ukraine War: 'भारतीय छात्रों को यूक्रेन ने बनाया बंधक, टैंक रोकने के लिए बना रहा ढाल'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -