स्पाइसजेट यात्रियों को यात्रा से पहले दिखाना होगा कोरोना टेस्ट प्रमाणपत्र
स्पाइसजेट यात्रियों को यात्रा से पहले दिखाना होगा कोरोना टेस्ट प्रमाणपत्र
Share:

एयरलाइन के समूह स्पाइसजेट ने कहा कि उसने अपने यात्रियों के लिए एक दरवाजे, पूर्व-यात्रा कोविड-19 परीक्षण सेवा की पेशकश शुरू कर दी है। इसके एक हिस्से के रूप में, एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता अपने घर पर यात्री का दौरा करेगा और उड़ान से पहले अच्छी तरह से नमूना एकत्र करेगा। परीक्षा परिणाम उड़ान के लिए समय पर तैयार हो जाएगा, और उसी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कई देशों में हवाई यात्रियों के लिए No COVID-19 प्रमाणपत्र की आवश्यकता होती है। यात्री अपने संग्रह नमूने या प्रयोगशालाओं में अपना परीक्षण नमूना भी दे सकते हैं।

अभी तक यह सेवा भारत और यूएई में उपलब्ध है, और इसे वीएफएस ग्लोबल के साथ टाई-अप में पेश किया जा रहा है। स्पाइसजेट की वेबसाइट के 'ऐड-ऑन' सेक्शन में जाकर टेस्ट बुक किया जा सकता है। स्पाइसजेट ने कहा कि परीक्षण रिपोर्ट संबंधित प्रयोगशाला द्वारा 24 से 60 घंटों के भीतर व्यक्तियों के पंजीकृत ईमेल पते पर भेजी जाएगी।

घरेलू ग्राहक या तो अपना नमूना 'अपने घर के दरवाजे पर' विकल्प का उपयोग करके या संबद्ध आईसीएमआर अनुमोदित लैब मुंबई, दिल्ली, कोचीन, कोलकाता हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई, चंडीगढ़, अहमदाबाद, जालंधर और पुणे में जाकर जमा कर सकते हैं। स्पाइसजेट ने कहा कि परीक्षण शुल्क स्थानीय सरकारी निकायों द्वारा निर्धारित विनियमित कीमतों के अनुसार होगा और बच्चों और वयस्कों के लिए समान दरें लागू होंगी। यूएई से यात्रा करने वाले यात्री अपने परीक्षण नमूने अजमान, अबू धाबी, दुबई या शारजाह में या यूएई के भीतर पसंद के स्थान पर जमा कर सकते हैं।

आपका मन मोह लेंगी जापान की ये खूबसूरत जगहें

एडवेंचर का शौक है तो जाएं भारत में मौजूद इन गुफाओं में

सरकार ने वीजा और यात्रा प्रतिबंधों में वर्गीकृत छूट के लिए बढ़ाए कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -