स्पाइसजेट के CEO अजय सिंह ने एयर इंडिया की बिक्री को लेकर दिया बड़ा बयान
स्पाइसजेट के CEO अजय सिंह ने एयर इंडिया की बिक्री को लेकर दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: स्पाइसजेट एयरलाइन्स (SpiceJet) के CEO और प्रबंध निदेशक (CMD) अजय सिंह ने कहा है कि एक ‘स्वस्थ’ एअर इंडिया (Air India) पूरे देश के लिए अच्छी है और सरकार द्वारा इसके निजीकरण के बाद इसका ब्रांड धीरे-धीरे अपना पुराना गौरव प्राप्त कर लेगा. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने अपनी निजी क्षमता में Air India के लिए बोली लगायी है, इस पर सिंह ने कहा कि, आप जानते हैं कि हमारा सरकार के साथ गोपनीयता संबंधी करार है. इसलिए, मैं एअर इंडिया की बोली के संबंध में बात नहीं कर सकता.

सूत्रों के मुताबिक, कर्ज में डूबी Air India के लिए सिंह और टाटा समूह द्वारा लगायी गयीं वित्तीय बोलियां गत माह खोली गयी थीं और ‘विनिवेश संबंधी सचिवों के मुख्य समूह’ ने 29 सितंबर को उन बोलियों का मूल्याकंन किया था. कैबिनेट सचिव राजीव गौबा इस समूह के चीफ हैं. 1 अक्टूबर को, निजीकरण के लिए जिम्मेदार सरकारी विभाग- निवेश और सार्वजनिक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (DIPAM) के सचिव, तुहिन कांत पांडे ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि केंद्र ने अभी तक एयर इंडिया के लिए वित्तीय बोलियों को स्वीकृति नहीं दी है और जब भी ऐसा होगा, मीडिया को इसकी खबर दे दी जाएगी.

इससे पहले अजय सिंह ने बीते सोमवार को कहा था, भारत के लिए यह बेहद अहम है कि हमारे पास एक अग्रणी विमानन सेवा है जिसे पूरे विश्व में जाना जाता है. बता दें कि अजय सिंह ने यह बयान अंतर्राष्ट्रीय विमानन निकाय, इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) की 77वीं वार्षिक आम बैठक से इतर दिया था.

यूपी चुनाव से पहले भाजपा का बड़ा फैसला, वरुण और मेनका गांधी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से किया बाहर

शुरुआती कारोबार में 500 अंक से ज्यादा चढ़ा सेंसेक्स, 17,800 के पार निफ्टी

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 54 पैसे टूटकर 74.98 पर बंद हुआ रुपया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -