भारत पहुंचे हॉन्ग कॉन्ग से 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
भारत पहुंचे हॉन्ग कॉन्ग से 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
Share:

कोरोना वायरस महामारी के बीच देश में ऑक्सीजन की तीव्र कमी देखी गई है। ऐसी स्थिति में इंडिया स्पाइसएक्सप्रेस, स्पाइसजेट की एयर कार्गो शाखा, हांगकांग से 800 ऑक्सीजन सांद्रता को एयरलिफ्ट करती है। ये देश भर में आपातकालीन उपयोग और वितरण के लिए हैं। स्पाइसएक्सप्रेस के B737 स्वतंत्रता सेनानी विमान ने ऑक्सीजन सांद्रता की खेप को उठाया। हॉन्ग कॉन्ग से उतरा ये विमान कोलकाता होते हुए दिल्ली पहुंचेगा, जहां शाम 7 बजे विमान उतरा। स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, “स्पाइसजेट इन सबसे अधिक कोशिश और मुश्किल समय में हमारे साथी भारतीयों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है। 

स्पाइसहेल्थ के साथ, भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए हमारे पास हांगकांग से 800 ऑक्सीजन सांद्रता हैं और हम दुनिया भर से आने वाले दिनों में 10,000 से अधिक ऑक्सीजन सांद्रता लाने की कोशिश कर रहे हैं। ” उन्होंने आगे कहा, "हमने भारत और दुनिया के सभी कोनों में दवाओं और चिकित्सा उपकरणों और फलों और सब्जियों को पहुंचाया जब महामारी ने पिछले साल हमारे देश और हमारे साथी नागरिकों की मदद की जब उन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी और हम उनकी सेवा करते रहेंगे। हमने 12 जनवरी, 20 अप्रैल, 2021 के बीच 34 मिलियन कोविडटीकों की कुल खुराक के साथ 88,802 किलोग्राम कोविडवैक्सीन शिपमेंट का रिकॉर्ड भेजा है और हमारे प्रयास केवल यहाँ से मजबूत होंगे। ” पिछले साल की महामारी की स्थिति के बाद से, स्पाइसजेट के प्रमोटरों द्वारा शुरू की गई एक स्वास्थ्य सेवा कंपनी कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई में सक्रिय रूप से शामिल रही है।

इसने दो मिलियन से अधिक आरटी-पीसीआर परीक्षण किए हैं। एयरलाइन ने भारत और दुनिया के सभी कोनों में महत्वपूर्ण वस्तुओं और चिकित्सा आपूर्ति के परिवहन में मदद की है। स्पाइसजेट ने 25 मार्च, 2020 से 1.5 लाख टन से अधिक कार्गो का परिवहन किया है। हाल ही में स्पाइसजेट ने ब्रसेल्स एयरपोर्ट, जीएमआर हैदराबाद एयर कार्गो (जीएचएसी), अदानी अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट सहित कई भागीदारों के साथ गठजोड़ किया है। यह टाई देश के भीतर और बाहर दोनों जगह कोविड-19 वैक्सीन की निर्बाध डिलीवरी सुनिश्चित करना है।

IAF विमान ने सिंगापुर से 4 क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंक को भारत पहुंचाया

हरियाणा में बढ़ते कोरोना के केसों के बीच सीएम ने कही ये बात

वित्त मंत्री टी हरीश राव ने तेलंगाना में इसके लिए केंद्र पर लगाया आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -