स्पाइसहेल्थ ने की महाराष्ट्र को आरटी-पीसीआर मोबाइल टेस्टिंग लैब और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सप्लाई

स्पाइसहेल्थ ने की महाराष्ट्र को आरटी-पीसीआर मोबाइल टेस्टिंग लैब और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सप्लाई

भारत में कोरोना की दूसरी लहर के रूप में, इसके कई राज्य चिकित्सा ऑक्सीजन आपूर्ति की कमी से जूझ रहे हैं। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर, स्पाइसहेल्ट ने नागपुर में आरटी-पीसीआर मोबाइल परीक्षण प्रयोगशाला तैनात की है। कंपनी ने 125 'स्पाइसऑक्सी' वेंटिलेटर भी शहर में भेजे हैं। इसके अलावा, SpiceHealth महाराष्ट्र सरकार को ऑक्सीजन सांद्रता की आपूर्ति करेगा और जल्द ही औरंगाबाद और नासिक में मोबाइल परीक्षण प्रयोगशालाओं की स्थापना करेगा। 

स्पाइसजेट के प्रमोटरों द्वारा शुरू की गई कंपनी ऑक्सीजन की भारी कमी के मुद्दे पर देश भर की राज्य सरकारों और अस्पतालों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रही है। इसने भारत भर में आपातकालीन उपयोग और वितरण के लिए पिछले दो हफ्तों में 2,000 से अधिक ऑक्सीजन सांद्रता का आयात किया है। कंपनी के अनुसार, सड़क परिवहन और राजमार्ग, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री, नितिन गडकरी के व्यक्तिगत हस्तक्षेप के कारण यह पहल प्राथमिकता पर की गई थी। 

स्पाइसहेल्थ के सीईओ अवनी सिंह ने कहा, हम जल्द ही औरंगाबाद और नासिक में मोबाइल परीक्षण प्रयोगशाला स्थापित करेंगे। SpiceHealth महाराष्ट्र सरकार को ऑक्सीजन सांद्रता की आपूर्ति भी करेगा और हमारे 'मेड-इन-इंडिया' SpiceOxy वेंटिलेटर के 125 को नागपुर भेज दिया है, हम इन कठिन समय में अपने देश की मदद करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध हैं और एक हिस्सा बनने के लिए सम्मानित हैं इस महामारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार के विभिन्न प्रयास में हम अपना योगदान देंगे।

'रेमेडेसिविर कोई जादुई दवा नहीं..', तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव का बयान

25-30 लाख शीशियां मिलने पर ही 18-44 साल की उम्र के लोगों को लगेगा टीका- राजेश टोपे

तेलंगाना में लॉकडाउन लगाने का नहीं है कोई विचार: स्वास्थ्य मंत्री