एयर होस्टेस को बिठाया कॉकपिट में, पायलट बर्खास्त
एयर होस्टेस को बिठाया कॉकपिट में, पायलट बर्खास्त
Share:

कोलकाता : किसी विमान की बागडोर एक एयर होस्टेस को कैसे दी जा सकती है, वो भी तब जब वो कइयों पैसेंजरों को लेकर उड़ान भर रही हो। यह कारनाम स्पाइस जेट के विमान में हुआ है। पायलट ने को पायलट को निकालकर एयर होस्टेस को कॉकपिट में बिठा दिया। इसके बाद इंटरनेशनल फ्लाइट के कॉकपिट में दोनों ने लंबे समय तक वक्त गुजारा। नियमानुसार, किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को पायलट की सीट पर बैठना भी अलाउड नहीं है। एडमिनिस्ट्रेशन इसकी कार्रवाई स्वरुप पायलट को बर्खास्त कर दिया है।

वाकया 28 फरवरी की है, जब विमान कोलकाता से बैंकॉक जा रही थी। इतना ही नहीं बेखौफ पायलट ने विमान की वापसी में भी इसी प्रक्रिया को दोहराया। फ्लाइट की चीफ ऑफ एयरहोस्टेस ने मामले की गहनता से जांच के बाद इसकी शिकायत डायरेक्टोरेट ऑफ सिविल एविएशन को कर दी है। इसके बाद स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय शाह ने पायलट को नौकरी से निकाल दिया. इस सख्त कदम से यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ के आरोपी को गंभीर सजा दिए जाने की पहल की गई।

कहा जा रहा है कि पायलट की इस हरकत के लिए उसका लाइसेंस भी कैंसिल किया जा सकता है। डीजीसीए चीफ एम. सत्यावती ने कहा कि हम इस मामले में कार्रवाई करेंगे। अगर आरोप सही पाए गए तो पायलट का लाइसेंस सस्पेंड किया जा सकता है, ताकि फिर वह कोई अन्य फ्लाइट भी न उड़ा पाए।

स्पाइसजेट के जीएम कॉरपोरेट कम्युनिकेशन अजय जसरा ने कहा कि मामले की जांच जारी है। वहां मौजूद सभी लोगों के बयान दर्ज किए गए है। हमारी इंटरनल कम्प्लेंट कमेटी द सेक्शुअल हैरेसमेंट ऑफ विमेन एट वर्कप्लेस एक्ट, 2013 के तहत मामले की जांच करेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -