राज्यसभा में भी पास हुआ SPG संशोधन बिल, अमित शाह ने की विपक्ष की बोलती बंद
राज्यसभा में भी पास हुआ SPG संशोधन बिल, अमित शाह ने की विपक्ष की बोलती बंद
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा के बाद अब संसद के उच्च सदन में भी मंगलवार को एसपीजी संशोधन बिल 2019 पारित हो गया है। हालांकि इस दौरान कांग्रेस के सदस्यों ने वॉकआउट कर दिया। उच्च सदन में बिल पर बहस के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस बिल का गांधी परिवार से कोई वास्ता नहीं है। न ही इसे सियासी रंजिश की मंशा के साथ लाया गया है। 

अमित शाह ने कहा कि यह सत्य नहीं है कि गांधी परिवार के मद्देनज़र हुए हम एसपीजी बिल लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि विधेयक लाने से पहले ही खतरे की समीक्षा करने के बाद गांधी परिवार से सुरक्षा वापस ले ली गई थी। उन्होंने कहा कि कोई सियासी हित नहीं और न ही किसी सुरक्षा में चूक होने देंगे। गांधी परिवार के साथ 130 करोड़ देशवासियों की सुरक्षा का जिम्मा केंद्र सरकार के कंधे पर है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एसपीजी एक्ट में यह पांचवां संशोधन है। यह संशोधन गांधी परिवार के बारे में सोचकर नहीं लिया गया है। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि बीते चार संशोधनों को ध्यान में रखकर ऐसा किया गया है न कि किसी एक परिवार के बारे में सोचकर।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सुरक्षा को प्रतिष्ठा का प्रश्न नहीं बनाना चाहिए। आखिर केवल एसपीजी की मांग ही क्यों? एसपीजी कवर सिर्फ देश के मुखिया के लिए है, हम हर किसी को यह सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकते। 

अब भी कायम है लालू यादव का जलवा, 11वीं बार निर्विरोध चुने गए राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष

दिल्ली की विधानसभा में पास हुआ ऐतिहासिक बिल, केजरीवाल बोले- अब युवा रोज़गार मांगेंगे नहीं, बल्कि...

उत्तराखंडः शीतकालीन विधानसभा सत्र बुधवार से बढ़ सकती है मुश्किलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -