नवाज़ को करना पड़ा विरोध का सामना, भारत के विरोध पर सुनाई गई दो टूक
नवाज़ को करना पड़ा विरोध का सामना, भारत के विरोध पर सुनाई गई दो टूक
Share:

वाॅशिंगटन : इन दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अमेरिका को मनाने में लगे हैं लेकिन उनका दांव उन पर ही उल्टा पड़ता नज़र आ रहा है। हालात ये है कि कांग्रेस के शीर्ष थिंक टैंक यूएस इंस्टीट्युट आॅफ पीस के सामने भाषण दिया गया। इस दौरान यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान बलूचिस्तान को लेकर पसोपेश में है। अमेरिका में भी नवाज शरीफ को इस मसले पर विरोध का सामना करना पड़ा है। बलूचिस्तान को आजाद करने की मांग के साथ एक शख्स ने नारेबाजी शुरू कर दी। उसने कहा कि आखिर तुम लादेन के मित्र हो। उसने बलूचिस्तान को आजाद करने की मांग शुरू कर दी है। इस व्यक्ति ने बलूचिस्तान की आज़ादी को लेकर नारेबाजी भी की।

हालांकि सुरक्षा बलों द्वारा इस व्यक्ति को सभागार से बाहर कर दिया गया। हालांकि शरीफ ने भारत के विरूद्ध बोलना प्रारंभ किया, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा शरीफ को कहा गया कि बगैर किसी भेदभाव के वे अपनी जमीन पर पलते रहे आतंकी संगठनों के विरूद्ध कार्रवाई करे।

इस मामले में नवाज़ शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान आतंकी संगठन जमात-उद-दावा, लश्कर-ए-तैयबा और हक्कानी नेटवर्क के विरूद्ध कार्रवाई कर सकता है। हालांकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने भारत को लेकर कहा कि भारत ने वार्ता प्रक्रिया को ठुकरा दिया। अब वह हथियारों का जखीरा जुटाने में लगा है। बड़ी बात यह है कि इस तरह की ताकतें उनकी सहायता करने में लगी हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -