MP: दो दिन लगेंगे केवल दूसरे डोज, चलाया जाएगा विशेष अभियान

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज के लिए तीन और पांच जुलाई को विशेष अभियान चलाया जाने वाला है। आपको बता दें कि यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट के जरिए कही है. उन्होंने ट्वीट में कहा है कि, "कोरोना से बचने के लिए और सुरक्षा चक्र को मजबूती प्रदान करने के लिए कोवैक्सीन और कोविशील्ड के दोनों डोज लेना आवश्यक है। राज्य में तीन जुलाई को कोवैक्सीन और पांच जुलाई को कोविशील्ड के दूसरे डोज के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।"

इसी के साथ श्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी स्पष्ट किया है कि, 'इन दिवसों में सिर्फ दूसरी डोज ही लगायी जाएगी। इसके लिए पात्र सभी नागरिकों से उन्होंने अपील की है कि वे दूसरी डोज अवश्य लगवाएं और कोरोना से सुरक्षा के चक्र को और सशक्त करें।'' आपको बता दें कि सवा सात करोड़ से अधिक आबादी वाले मध्यप्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पांच करोड़ 74 लाख से अधिक नागरिकों को कोरोना के दोनों डोज लगाए जाने हैं। अब तक राज्य में दो करोड़ बारह लाख पचासी हजार आठ सौ से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं।

कुछ आधिकारिक सूत्रों की माने तो अब तक हैल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर्स वर्ग में दस लाख से अधिक को एक एक डोज और छह लाख अस्सी हजार से अधिक को दूसरा डोज भी दिया जा चुका है। इसी के साथ 18 वर्ष से 45 वर्ष के आयु वर्ग के नागरिकों में से बानबे लाख निन्यानवे हजार से अधिक को एक एक डोज और एक लाख उन्पचास हजार नागरिकों को दूसरा डोज भी दिया जा चुका है। आप जानते ही होंगे कि राज्य में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन कार्य प्रारंभ हुए हैं इसके तहत अब तक 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 84 लाख 17 हजार से अधिक नागरिकों को एक एक डोज दिया जा चुका है, जबकि 17 लाख 13 हजार से अधिक नागरिकों को दूसरा डोज भी लग चुका है।

US, ब्राज़ील के बाद कोरोना से भारत में हुई सबसे अधिक मौत, इतने लाख मरीजों ने गंवाई जान

सलमान खान के बाद अक्षय कुमार की फिल्म को KRK ने बताया वाहियात, निर्माता से मांगे पैसे

विराट कोहली को मात देती नजर आई अनुष्का शर्मा, वीडियो में दिखा जबरदस्त अंदाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -