नासिक से मजदूरों को लेकर यूपी पहुंची पहली स्पेशल ट्रेन, गृहराज्य पहुंचे 800 श्रमिक
नासिक से मजदूरों को लेकर यूपी पहुंची पहली स्पेशल ट्रेन, गृहराज्य पहुंचे 800 श्रमिक
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 800 से ज्यादा मजदूरों को लेकर महाराष्ट्र के नासिक से चली पहली स्पेशल ट्रेन रविवार को सुबह 6 बजे के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंच गई है. कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के चलते ये मजदूर 25 मार्च से नासिक में फंसे हुए थे. देशभर में जारी लॉकडाउन के दौरान किसी दूसरे राज्य से प्रवासियों को लेकर यूपी आने वाली यह पहली ट्रेन है.

अपर मुख्य सचिव गृह, सूचना अवनीश अवस्थी ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा था कि उत्तर प्रदेश के मजदूरों को महाराष्ट्र के नासिक से लेकर आने वाली ट्रेन शनिवार को सुबह लगभग साढ़े दस बजे वहां से निकली थी. उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र और गुजरात में रह रहे उत्तर प्रदेश के मजदूरों को लाने के लिये वहां के अधिकारियों से निरंतर चर्चा हो रही है.

आपको बता दें कि यह स्पेशल ट्रेन झांसी और कानपुर होते हुए रविवार को सुबह लखनऊ पहुंची. रेलवे ने एक मई को मजदूर दिवस पर ऐलान किया था कि वह 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेनें चलाएगी, जो 25 मार्च से लॉकडाउन लागू होने के बाद से दूसरे राज्यों में फंसे हुए प्रवासी मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और छात्रों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए होंगी.

भारत में भीषण कोरोना संक्रमण वाले शहर में फंसे 33 पाकिस्तानी नागरिक, कैसे होगी वापसी

10 हजार कामगार व छात्र को रेलवे ने पहुंचाया उनके घर

वर्चुअल सिस्टम से सुनवाई कर दुनियाभर की अदालत से आगे निकला सुप्रीम कोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -