गर्मियों की छुट्टियों में उठाइये शिमला की पहाड़ियों का लुत्फ़, शुरू हुई स्पेशल टॉय ट्रैन
गर्मियों की छुट्टियों में उठाइये शिमला की पहाड़ियों का लुत्फ़, शुरू हुई स्पेशल टॉय ट्रैन
Share:

शिमला: गर्मियों की छुट्टियों में शिमला का रुख करने वाले पयर्टकों के लिए भारतीय रेलवे ने स्‍पेशल टॉय ट्रेन की सेवा आरंभ की है। सीमित समय के लिए शुरू की गई इस स्‍पेशल टॉय ट्रेन का परिचालन कालका से शिमला के मध्य होगा। भारतीय रेलवे के उच्च अधिकारी के मुताबिक, 52459/52460 कालका-शिमला-कालका समर स्पेशल टॉय ट्रेन का परिचालन दैनिक आधार पर होगा। 

हिमाचल प्रदेश में यूनेस्को विश्व धरोहर वाली कालका-शिमला पर्वतीय रेलवे को पर्यटन सुविधाओं के लिहाज से सजाया गया है। भारतीय रेलवे के उच्च अधिकारी ने बताया कि 52459 कालका-शिमला समर स्पेशल टॉय ट्रेन कालका से सुबह 5:10 बजे रवाना होगी और उसी दिन सुबह 09:50 बजे शिमला पहुँच जाएगी।  वापसी दिशा में, 52460 शिमला कालका समर स्पेशल टॉय ट्रेन शिमला से शाम 5:25 बजे निकलेगी उसी दिन रात्रि 10:05  बजे  कालका स्टेशन आ जाएगी। 

उन्‍होंने बताया कि यह रेलगाड़ी आते जाते दोनों समय बड़ोग स्टेशन पर ठहरती है। यह ट्रेन कालका से शिमला और शिमला से कालका के बीच की 100 किमी का सफर पूरा करने में 4 घंटे और 40 मिनट का वक़्त लेती है। भारतीय रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि हिमाचल प्रदेश सूबे की राजधानी शिमला हिमालय की शिवालिक पर्वत श्रेणियों में 2000 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। 

घरेलू मांग सामान्य रहने से खाद्य तेलों में नजर आया टिकाव

एनबीएफसी के लिये कर्ज प्रतिभूतिकरण की राहत अवधि तिथि में हुई बढ़ोतरी

गुरुवार को बढ़त के साथ हुई रुपये की शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -