पीएफआई परिसर में विशेष टास्क फोर्स यूपी ने किया खोजों का आयोजन
पीएफआई परिसर में विशेष टास्क फोर्स यूपी ने किया खोजों का आयोजन
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार को हाथरस की घटना में कथित साजिश और उसके बाद हुई घटनाओं की जांच के सिलसिले में यहां पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उसके स्टूडेंट विंग कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) के परिसरों में तलाशी ली। स्पेशल टास्क फोर्स के मुताबिक, नोएडा ब्रांच से फोर्स के अधिकारियों ने दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग स्थित पीएफआई के दफ्तर में तलाशी ली। पिछले एक महीने में यूपी एसटीएफ द्वारा पीएफआई के कार्यालय में यह दूसरा सर्च ऑपरेशन है। इससे पहले एसटीएफ ने इसी साल फरवरी में पीएफआई के दफ्तर की तलाशी ली थी।

यूपी पुलिस ने पिछले साल अक्टूबर में मथुरा से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और सीएफआई से जुड़े चार लोगों को उस समय गिरफ्तार किया था जब वे राष्ट्रीय राजधानी के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत के 19 वर्षीय दलित पीड़िता के परिजनों से मिलने हाथरस जा रहे थे। यूपी पुलिस के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर पीएफआई और सीएफआई के कई पदाधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

केरल की अदालत में पेश की गई रिमांड रिपोर्ट में ईडी ने आरोप लगाया था कि सीएफआई के राष्ट्रीय महासचिव रहे के ए रऊफ शेरिफ ने दिल्ली स्थित केरल के पत्रकार और तीन अन्य कथित पीएफआई कार्यकर्ताओं को उत्तर प्रदेश के हाथरस की यात्रा के लिए वित्त पोषित किया था, जहां एक दलित महिला के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के बाद मौत हो गई। उत्तर प्रदेश सरकार नागरिकता विरोधी संशोधन अधिनियम के विरोध प्रदर्शन के दौरान राज्य में दंगे भड़काने का आरोप लगाते हुए पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रही है।

यूपी की पेंट फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, बगल की फैक्ट्री भी आई चपेट में...

मुख्यमंत्री खट्टर का बड़ा ऐलान, अब एक नहीं दो स्थानों को फिल्म सिटी के लिए किया जाएगा विकसित

दांडी मार्च की 91वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में गहलोत ने 'पदयात्रा' को दिखाई हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -