सस्ती 5G सर्विस के लिए खास प्लान, जानिए आप...?
सस्ती 5G सर्विस के लिए खास प्लान, जानिए आप...?
Share:

5G सर्विसेस की शुरुआत जल्द ही इंडिया में होने वाली है। टेलीकॉम कंपनियों का कहना है कि अक्टूबर में देश के प्रमुख शहरों में 5G सर्विस की शुरुआत होने वाली है। 5G सर्विस की कीमत को लेकर सस्पेंस अभी भी बना हुआ है। टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने रिचार्ज प्लान्स की कीमत को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं अब तक नहीं दी गई है। 

हालांकि, रिचार्ज प्लान्स से जुड़े कई हिंट्स भी दिए जा चुके। ये तो निश्चित है कि 5G के लिए कंज्यूमर्स को 4G के मुकाबले ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ गए। सवाल है कि अधिक तो कितना ज्यादा? टेलीकॉम ऑपरेटर्स इस ज्यादा को कम करने की कोशिश कर रहे है। इसके लिए स्मार्टफोन ब्रांड्स और टेलीकॉम कंपनियां एक दूसरे से कोलैबोरेशन करने में लगी हुई है। 

क्या है कंपनियों का प्लान?: खबरों का कहना है कि, टेलीकॉम और स्मार्टफोन कंपनियां एक दूसरे से कोलैबोरेशन में लगी हुई है इससे अफोर्डेबल 5G एक्सपीरियंस भी मिल रहा है। ये जानकारी हैंडसेट मेकर और इंडस्ट्री एक्जीक्यूटिव्स के हवाले से दी जा चुकी है। उनका इस बारें में कहना है कि सिर्फ डिवाइस पर सब्सिडी देना और 5G कनेक्शन ऑफर करना पर्याप्त नहीं होने वाला है। 

कंपनियां दूसरे प्लान पर काम कर रही हैं। जिसके अंतर्गत कंज्यूमर्स को सिर्फ एक रिचार्ज में अनलिमिटेड डेटा, OTT सर्विसेस और गेमिंग जैसी सुविधाओं का बंडल भी दिए जा रहे है। Realme India के CEO माधव सेठ का बोलना है कि कंपनी भारती एयरटेल के साथ काम कर रही है। ब्रांड अभी C-सीरीज के फोन्स के लिए योजना तैयार करने में लगा हुआ है। 

Realme और Airtel कर रहे काम: उन्होंने कहा है, 'हम टेलीकॉम कंपनियों के साथ 5G सर्विसेस की टेस्टिंग के साथ कंज्यूमर्स के लिए बंडल ऑफर पर भी कार्य कर रहे हैं। हमने एयरटेल के साथ अपनी C-सीरीज के फोन्स के लिए इसकी शुरुआत भी कर दी है।' उन्होंने कहा है कि, 'इसमें डेटा ऐड ऑन्स, कैशबैक और दूसरी चीजें शामिल हैं। कोई भी एयरटेल यूजर 750 रुपये का डिस्काउंट Realme C30 की खरीद पर हासिल कर पाएंगे।' 

इंडिया में हंगामा मचाने आया POCO का ये नया स्मार्टफोन

Vivo लेकर आया अपना नया स्मार्टफोन, फीचर्स जीत लेंगे आपका दिल

अब Youtube पर नहीं परेशान करेंगे Add, बस कर दें ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -