सिलचर और मिजोरम में भैरबी के बीच शुरू हुई विशेष यात्री ट्रेन
सिलचर और मिजोरम में भैरबी के बीच शुरू हुई विशेष यात्री ट्रेन
Share:

गुवाहाटी: असम के सिलचर और मिजोरम के भैरबी के बीच विशेष यात्री ट्रेन सेवा फिर से शुरू हो रही है। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने एक प्रेस विज्ञप्ति में घोषणा की कि ट्रेन संख्या 05567/05568 सिलचर-भैरबी-सिलचर पैसेंजर स्पेशल की सेवाएं 10 सितंबर, 2021 से द्वि-साप्ताहिक सेवा के रूप में फिर से शुरू कर दी गई हैं। ट्रेन प्रत्येक दिन सिलचर से रवाना होगी। भैरबी का प्रस्थान समय 04:55 बजे 09:00 बजे और भैरबी 05:30 बजे प्रत्येक बुधवार और शनिवार को सिलचर 09:20 बजे तक पहुँचने के लिए।

इस बीच, ट्रेन संख्या 07030/07029 सिकंदराबाद-अगरतला-सिकंदराबाद साप्ताहिक स्पेशल की सेवाओं को तीन और यात्राओं के लिए बढ़ा दिया गया है। यह ट्रेन सिकंदराबाद से 13, 20 और 27 सितंबर और अगरतला से 17 और 24 सितंबर और 1 अक्टूबर को चलेगी. इन ट्रेनों के ठहराव और समय आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और विभिन्न समाचार पत्रों और एन.एफ. रेलवे के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भी इसकी सूचना दी जा रही है। यात्रियों से अनुरोध है कि अपनी यात्रा शुरू करने से पहले विवरण की जांच कर लें। एनएफ रेलवे ने अधिसूचित किया है कि यात्रियों को ट्रेन यात्रा के दौरान और अपने गंतव्य पर पहुंचने पर गंतव्य राज्य में प्रचलित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे, भारतीय रेलवे बोर्ड के रेल मंत्रालय के तहत कार्यरत 16 क्षेत्रीय रेलवे में से एक है। इसे संक्षेप में एनएफआर कहा जाता है। इसका मुख्यालय मालीगांव, गुवाहाटी में स्थित है। जैसा कि "पूर्वोत्तर सीमांत रेल" नाम भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम और त्रिपुरा में स्थित सभी राज्यों को छूता है।

जानिए क्या है PM मोदी के जन्मदिन BJP का पूरा मेगा प्लान?

देश के वीर सपूत विक्रम बत्रा की जयंती आज, जानिए उनसे जुडी कुछ ख़ास बातें

दिल्ली समेत इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, 10 दिन तक होगा झमाझम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -