इस गणतंत्र दिवस पर अपने बच्चे के लिए बनाए खास प्रकार के नूडल्स

इस गणतंत्र दिवस पर अपने बच्चे के लिए बनाए खास प्रकार के  नूडल्स

हर साल 26 जनवरी को मनाया जाने वाला गणतंत्र दिवस इस साल भी आने वाला है। जी हाँ, इस साल गणतंत्र दिवस रविवार को है और अगर आप इस दिन बच्चों को कुछ ख़ास देने के या खिलाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप तिरंगा नूडल्स बना सकते हैं। जी हाँ, इस डिश को खाकर आपके बच्चे खुश हो जाएंगे। जी हाँ, तो आइए आपको बताते हैं इसे बनाने का तरीका।

आइए जानते हैं कि कैसे बनाएं तिरंगा नूडल्स- सबसे पहले आपको 2 कप नूडल्स लेने होंगे और थोड़ा सा तेल पानी में डालकर उन्हें उबालना होगा। इसके बाद 1/2 कप गाजर को अच्छी तरह कद्दूकस कर लें और थोड़ी सी गाजर को उबाल कर उसका पेस्ट बना लें। गाजर की तरह 1/2 मटर को पानी में उबाल लें और आधी मटर को मिक्सी में पीस कर पेस्ट बना लें। मटर के पेस्ट में धनिया और हरी मिर्च भी पीस लें। इसके बाद पैन में तेल गरम करें और कटी हुए एक प्याज को भून लें और इसमें काली मिर्च और नमक को मिलाएं। अब इसमें उबले हुए नूडल्स को डालकर अच्छी तरह मिला लें और एक बर्तन में निकाल कर रख लें।

अब इसके बाद पैन में थोड़ा सा तेल डालें, कद्दूकस वाली गाजर डालें और पेस्ट डाले, फिर थोड़े से नूडल्स डालें और अच्छी तरह मिलाकर अलग प्लेट में निकाल लें। अब पैन में तेल गर्म करें और इस बार उबली हुई मटर और मटर का पेस्ट डालकर बाकी बचे नूडल्स डाल लें और प्लेट में निकाल लें। लीजिए तैयार हैं प्याज वाले नूडल्स, गाजर वाले नूडल्स और मटर वाले नूडल्स अलग-अलग। अब आप एक प्लेट में तिरंगे की तरह तीनों को स्लाइड में सजाएं, जिसे देखने के बाद आपके बच्चे खुश हो जाएंगे।

जब महिला कांस्टेबल ने पुरुष को मास्क लगाने के लिए टोका तो युवक ने किया ये हाल

राहुल गांधी ने तीनों कृषि कानूनों के 'नुकसान' पर पुस्तिका का किया विमोचन

असम सरकार ने दी डिब्रू-सैखोवा राष्ट्रीय उद्यान के 5,500 निवासियों के पुनर्वास की योजना को मंजूरी