26 मार्च सुबह की खास खबरें
Share:

बड़ी खबरें- 

-अन्ना हजारे एक बार फिर रामलीला मैदान में सक्षम किसान, सशक्त लोकपाल और चुनाव सुधार जैसी मांगो को लेकर सत्याग्रह कर रहे है. अन्ना के साथ 27 किसान समर्थक भी अनशन में शामिल हुए है. रामनवमी पर अन्ना ने कहा कि मोदी राम के भक्त हैं, लेकिन वह उनका अनुसरण नहीं करते. उन्होंने कहा कि आप राम भक्त हैं तो उनके मार्ग पर चल कर दिखाएं ना कि देश की जनता को कोरे आश्वासन दें.

-कर्नाटक के पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस के 7 पूर्व विधायकों ने रविवार को कांग्रेस का दामन थामते हुए एचडी देवगौड़ा को तगड़ा झटका दिया है. ये सभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए.

- सूचना के अधिकार (आरटीआई) कानून हमेशा से ही विवाद मे रहा है और आज तक इसके दायरे में क्या होगा क्या नहीं ये तय नहीं हो पाया है. अब एयर इंडिया ने विदेश दौरों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार्टर्ड उड़ानों से संबंधित रिकॉर्ड की जानकारी सूचना के अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत देने से इनकार कर दिया है.उसने इसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से निर्देशानुसार सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है. 

-रूस के साईबेरियाई शहर केमरोफो में एक शॉपिंग मॉल में भीषण आग लगने के कारण 37 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 69 से अधिक लोग लापता हैं या अंदर फंसे हैं. रूसी मीडिया के अनुसार, लापता लोगों में अधिकतर बच्चे शामिल हैं. इस मॉल का नाम विंटर चेरी मॉल है, इसके चौथे माले पर भीषण आग लगी है

-ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ कैमरन बेनक्रॉफ्ट द्वारा किया गया बॉल टेम्परिंग मामला अभी सुर्ख़ियों में है.  इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने कैमरन और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर जुर्माना भी लगाया है. आईसीसी ने स्मिथ को एक मैच के लिए सस्पेंड किया है और 100% मैच फीस का जुर्माना लगाया है, वहीं ओपनर बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75% का जुर्माना लगाया गया है, साथ ही उन्हें 3 डीमेरिट पॉइंट भी दिए गए हैं. इस फैसले के बाद हरभजन ने ICC पर पक्षपात का आरोप लगाया है.

-चीन की हरकतों पर चुप क्यों है 56 इंच की छाती- राहुल गाँधी

-खेलो इंडिया के कई पदक विजेता डोप टेस्ट में नाकाम 

बॉल टेम्परिंग: आईसीसी के पक्षपात से नाखुश हरभजन

 

लड़कियों को बॉयफ्रेंड बनाने बंद कर देने चाहिए- बीजेपी विधायक

राष्ट्रपति आज वाराणसी दौरे पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -