लगाएं साबूदाने से बना स्पेशल फेस पैक, आएगा चेहरे में निखार

लगाएं साबूदाने से बना स्पेशल फेस पैक, आएगा चेहरे में निखार

सभी लड़कियां ग्लोइंग स्किन पाने की चाहत रखती हैं. अपनी स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए लड़कियां पार्लर जाकर पैसे खर्च करने से भी नहीं हिचकती हैं. मार्केट में मिलने वाली ब्यूटी क्रीम में केमिकल्स की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जो स्किन के लिए बहुत हानिकारक होती है. अगर आप अपनी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो साबूदाने का इस्तेमाल करें. साबूदाने का फेस पैक लगाकर आप कुछ ही दिनों में ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन पा सकते हैं. 

1- अगर आपकी स्किन ड्राई है तो साबूदाने के पाउडर में मलाई मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए साबूदाने के पाउडर में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. यह फेस पैक आपकी त्वचा में मौजूद अतिरिक्त तेल को सोख लेगा. हफ्ते में दो से तीन बार इस फेस पैक को लगाने से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए साबूदाने के पाउडर में पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है और आपकी त्वचा की रंगत में निखार आता है. 

4- साबूदाने के इस्तेमाल से आप डार्क अंडर आर्म्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए साबूदाने के पाउडर में थोड़ा सा दही और हल्दी पाउडर मिलाकर अपने अंडरआर्म  पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपकी डार्क अंडर आर्म की समस्या दूर हो जाएगी.

 

सफेद बालों को काला बनाने के लिए करें फिटकरी का इस्तेमाल

खूबसूरती में निखार लाता है नारियल का दूध

फैशन में छाया है येलो कलर का ट्रेंड