राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर की थी अपमानजनक टिप्पणी, अब विशेष अदालत करेगी सुनवाई
राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर की थी अपमानजनक टिप्पणी, अब विशेष अदालत करेगी सुनवाई
Share:

नई दिल्‍ली: दिल्ली की एक कोर्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी के विरुद्ध 2016 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ दाखिल की गई याचिका को मंगलवार को सांसदों पर मुकदमा चलाने के लिए समर्पित विशेष अदालत में पहुंचा दिया है. जिला न्यायाधीश पूनम ए बंबा ने इस मामले को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल की बेंच में भेज दिया है, जहां 26 अप्रैल को इस मामले की सुनवाई होगी.

याचिका में पीएम मोदी के विरुद्ध 2016 में कथित तौर पर विवादित टिप्पणी के लिए राहुल गांधी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का पुलिस को निर्देश देने की मांग की गई है. राहुल गांधी ने अपने बयान में पीएम मोदी पर शहीदों के खून और उनके बलिदान को भुनाने का आरोप लगाया था. शिकायतकर्ता ने एक जनसभा में राहुल के दिए गए भाषण का हवाला भी दिया है, जहां कांग्रेस अध्यक्ष ने इस तरह की टिप्पणी की थी .

छह अक्टूबर 2016 को यूपी में अपनी किसान यात्रा पूरी करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने कहा था कि, ‘‘आप (मोदी) जम्मू कश्मीर में सैनिकों के खून और भारत के लिए सर्जिकल स्ट्राइक करने वालों के पीछे छिप रहे हैं. आप उनके बलिदानों का दोहन कर रहे हैं, यह बहुत गलत बात है.’’

खबरें और भी:-

गुजरात में नहीं है कोई मोदी फैक्टर, हर कोई भाजपा से नाराज़ - हार्दिक पटेल

ISIS ने ली श्री लंका धमाके की जिम्मेदारी, 310 लोगों की हुई है मौत

गिरिराज सिंह बोले, हरे झंडे पर लगे प्रतिबन्ध, फैलते हैं नफरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -