मालेगांव ब्लास्ट केस: आज से रोज़ाना होगी सुनवाई, प्रज्ञा ठाकुर समेत सभी आरोपितों को पेश होने के आदेश

मालेगांव ब्लास्ट केस: आज से रोज़ाना होगी सुनवाई, प्रज्ञा ठाकुर समेत सभी आरोपितों को पेश होने के आदेश

मुंबई: विशेष अदालत में मालेगांव बम धमाके मामले से संबंधित केस की सुनवाई 3 दिसंबर 2020 से आरंभ होगी। चूंकि अब निचली अदालतों में भी प्रत्यक्ष सुनवाई आरंभ हो चुकी है। इसके मद्देनजर अदालत ने इस मामले की आरोपी व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर व कर्नल प्रसाद पुरोहित समेत तमाम आरोपियों को गुरुवार को कोर्ट में हाजिर होने को कहा है। 

अब इस मामले की सुनवाई रोजाना होगी और गवाहों के बयान रिकॉर्ड किए जाएंगे। अब तक इस मामले से संबंधित 495 में 140 गवाहों की गवाही हो चुकी है। बीते दिनों धमाके के एक पीड़ित ने अदालत में आवेदन दाखिल कर इस मामले की सुनवाई जल्द से जल्द शुरु करने के लिए आग्रह किया था। आवेदन में दावा किया गया है कि अभियोजन पक्ष इस केस से संबंधित गवाहों को बुलाने में सक्रियता नहीं दिखा रहा है। हालांकि अभियोजन पक्ष ने दावा किया है कि उसने कभी केस की सुनवाई को टाले जाने का अनुरोध नहीं किया है। आरोपियों के वकील की तरफ से ही सुनवाई को टालने का अनुरोध किया गया है।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, पिछले न्यायाधीश के रिटायर हो जाने व कोरोना महामारी के चलते सुनवाई में देरी हुई है। साल 2008 में मालेगांव में हुए बम ब्लास्ट में 6 लोगों की मौत हो गई थी जबकि सौ लोग घायल हो गए थे। 

नवंबर में 53.7 पर पीएमआई की सेवाएं, 9 महीने में पहली बार हुई नौकरियों में वृद्धि

एनएसई ने शुरू किया पहला एग्री कमोडिटी फ्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट

एयरटेल ने भारती इंफ्राटेल में खरीदी 4.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी