देशद्रोह के आरोपी जफरुल इस्लाम से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल
देशद्रोह के आरोपी जफरुल इस्लाम से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख जफरुल इस्लाम से देशद्रोह के केस में पुलिस पूछताछ करेगी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पूछताछ में शामिल होने के लिए CRPC की धारा 160 के तहत सोमवार को नोटिस जारी करेगी. नोटिस मिलने के अगले दो दिन के भीतर उन्हें स्पेशल सेल की पूछताछ का सामना करना पड़ेगा.

उच्च न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस को जफरुल इस्लाम से पूछताछ करने की अनुमति मिली है. उच्च न्यायालय ने जफरुल इस्लाम की गिरफ्तारी पर 22 जून तक रोक लगा रखी है. हालाँकि, दिल्ली पुलिस को पूछताछ की मंजूरी मिल गई है. जफरुल इस्लाम पर इल्जाम है कि उन्होंने विवादित और देश को तोड़ने वाला बयान सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, जिसके बाद स्पेशल सेल ने देशद्रोह और अन्य कई धाराओं में केस दर्ज किया था. अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के रूप में जफरुल इस्लाम का कार्यकाल 14 जुलाई को समाप्त हो रहा है. 

FIR में उन्हें पद से हटाने की मांग की गई है. दिल्ली उच्च न्यायालय में पिछले सप्ताह हुई सुनवाई में दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया कि जफरुल इस्लाम को दिए गए शो कॉज नोटिस पर जफरुल इस्लाम ने अपना जवाब सरकार के पास पहुंचा दिया है. हालांकि सरकार की ओर से यह स्पष्ट नहीं किया गया कि जफरुल इस्लाम ने जो जवाब सरकार को दिया उससे सरकार संतुष्ट है या नहीं.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी बड़ी राहत, छोटे करदाताओं को मिलेगा सबसे अधिक फायदा

वायदा कारोबार में धड़ाम से गिरा सोना, जानें नया दाम

SBI : अपने घर से तुरंत खुलवा सकते है सेविंग बैंक खाता, यह है आसान तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -