दिल्ली दंगों का षड्यंत्र रचने वाले 15 लोगों के विरुद्ध दर्ज हुई 20 हजार पन्नों की चार्जशीट
दिल्ली दंगों का षड्यंत्र रचने वाले 15 लोगों के विरुद्ध दर्ज हुई 20 हजार पन्नों की चार्जशीट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने दिल्ली दंगों का षड्यंत्र रचने के केस में 15 अपराधियों के विरुद्ध कड़कड़डूमा न्यायालय में चार्जशीट दायर की है। यह चार्जशीट 20 हजार पन्नों की है। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने दंगों का षड्यंत्र रचने के केस में 20 व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है, जिसमें से 15 व्यक्तियों के विरुद्ध पुलिस ने 20 हजार पेग की चार्जशीट फाइल की है।

साथ ही पुलिस ने सभी 15 अपराधियों के विरुद्ध गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून(यूएपीए), आईपीसी तथा आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत केस बनाया है। विशेष सेल द्वारा दायर की गई इस चार्जशीट में उमर खालिद तथा शरजील इमाम का नाम नहीं है। दरअसल इन दोनों को कुछ दिवस पूर्व ही हिरासत में लिया गया है इसलिए इनका नाम पूरक चार्जशीट में होगा। इसी के साथ पुलिस द्वारा पुरे मामले की जांच की जा रही है।

वही दूसरी तरफ राज्य में बीते 15 दिनों के भीतर छह बार संक्रमण के 4 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं। बीते 24 घंटे में 4263 लोगों में संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही 36 लोगों की मौत हो गई, वहीं 3081 लोग स्वस्थ हुए हैं। एक ही दिन में 42 नए कंटेनमेंट जोन बनाने से इनकी संख्या बढ़कर 1560 हो गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कुल संक्रमितों की संख्या 2,25,796 हो गई है, जबकि 4806 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब तक 1,91,203 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। ऐसे में एक्टिव मरीजों की संख्या 29,787 है। इसी के साथ कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। 

केरल राज्य के प्रवासी जल्द शुरू करेंगे अपना काम

सांसद तेजस्वी सूर्या ने संसद से किये ये सवाल

भारतीय सेना के बीच भ्रम पैदा करने के लिए चीनी सेना ने सीमा पर बजाएं पंजाबी गाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -