ये है बच्चन साहब के शानदार कार का कलेक्शन, लास्ट तो है सबसे ख़ास
ये है बच्चन साहब के शानदार कार का कलेक्शन, लास्ट तो है सबसे ख़ास
Share:

 सबको ज्ञात है की कल बॉलीवुड के महानायक बिग बी यानी अमिताभ बच्चन का जन्मदिन था । उनका जन्म 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था।  बिग बी का कारों से प्यार जगजाहिर है। उनके पास लैंड रोवर रैंज रोवर ऑटोबॉयोग्राफी, रॉल्स रॉयस घोस्ट, मर्सिडीज बेंज एस-क्लास और बेंटले  कॉन्टेंसटल जीटी जैसी शानदार कारें हैं। यहां हम उनके कार कलेक्शन और उनकी कीमत के बारे में बताएंगे। अमिताभ बच्चन ने हाल ही में देश की सबसे महंगी एमपीवी खरीदी है। यह एमपीवी पूरी दुनिया में अपने लग्जरी इंटीरियर और शानदार फीचर्स के लिए फेमस है। V-Class Expression Long wheelbase की एक्स-शोरूम कीमत 68.40 लाख रुपए और टॉप एंड V-Class Exclusive Extra Long wheelbase की कीमत 81.90 लाख रुपए है।  इसके लान्ग व्हीलबेस वर्जन में 6 सीटें आती हैं, जबकि एक्स्ट्रा लान्ग वर्जन में 7 लोग बैठ सकते हैं। V-Class में कई हाइ-एंड फीचर दिए गए हैं, इसकी बीच वाली सीटों को 180 डिग्री तक घुमाया जा सकता है और पीछे के यात्रियों से वार्तालाप किया जा सकता है। यह कार बिजनेसमैन और सेलेब्रिटिज के लिए बिल्कुल परफेक्ट कारो में से एक है। इंजन की बात करें तो V-Class में 2.1 लीटर का बीएस-6 डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन 163 पीएस की पावर और 380 एनएम का टार्क देता है। इसमें 7 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। वहीं यह एमपीवी मात्र 10.9 सेकंड्स में 100 किमी, प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है।

ध्यान देने वाली बात ये है की बिग बी के पास रोल्ज रॉयस की फैंटम कार है। इस कार में बिग बी को अक्सर सफर करते देखा जाता है। बता दें, यह कार मशहूर निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने उनकी फिल्म एकलव्य के किरदार से प्रभावित होकर गिफ्ट की थी। कार की कीमत 4.0 करोड़ से 8.25 करोड़ रुपये तक बताई जाती है।बच्चन साहब की यह कार जैसे ही उनके बंगले के सामने दिखी तो लोगों में काफी दिनों तक अफवाह रही कि इस कार को बिग बी ने आराध्या  के लिए खरीदा है। लेकिन कुछ समय बाद अमिताभ ने फैंस को इस बात की जानकारी दी कि यह कार अभिषेक ने उन्हें गिफ्ट दी है। कार की कीमत की बात करें तो यह 26.6 लाख रुपये में मार्केट में मौजूद है।

Land rover cruiser बॉलीवुड सितारों की पसंदीदा कारों मे से ये कार एक है। अमिताभ बच्चन की गैराज में भी यह शानदार कार शामिल है। इस कार की कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है। कार में 2.7 लीटर पेट्रोल, 2.8 लीटर डीज़ल और 4.0 लीटर डीज़ल इंजन कंपनी द्वारा दिया गया है।

जापान की ये टू व्हीलर कंपनी Royal Enfield को देगी टक्कर, लाएगी नयी बाइक

महिंद्रा ने लांच किया बोलेरो का स्पेशल एडिशन, जाने

मारुती सुजुकी ला रही है एक और नयी कार, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -