प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष ही नहीं चाहते ट्रंप का समर्थन करना

वॉशिंगटन : अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष पॉल रेयॉन ने राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को समर्थन देने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि वो फिलहाल इसके लिए तैयार नहीं है। एक इंटरव्यू में रेयॉन ने कहा कि इस वक्त मैं वहां नहीं हूँ। रेयॉन के इस बयान से पार्टी के भीतर खलबली मचने की पूरी संभावना है। पार्टी के भीतर चल रहे विभाजन को यदि तत्काल प्रभाव से निपटाया नहीं गया, तो ट्रंप के राष्ट्रपति बनने की महत्वाकांक्षा पर ग्रहण लग सकता है।

रेयान ने कहा कि पार्टी को एकजुट करने की जिम्मेदारी अब ट्रम्प के कंधों पर है जो इंडियाना प्राइमरी जीतने और अपने दो प्रतिद्धंद्धियों को हराने के बाद रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार बन गए हैं।

रेयॉन ने कहा कि मुझे उम्मीद है और मैं ऐसा चाहता भी हूं, लेकिन पार्टी को एकजुट करना अधिक आवश्यक है। उन्होंने कहा कि यह पार्टी लिंकन, रीगन और जैक केम्प की है और हमने हर चार साल बाद लिंकन और रीगन को नामांकित नहीं किया, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि हमारा उम्मीदवार लिंकनवादी, रीगनवादी हो।

रेयॉन ने उम्मीद जताई कि उम्मीदवार पार्टी के उसूलों को आगे बढ़ाएंगे। इसके तुरंत बाद ही अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्रंप ने कहा कि मैं स्पीकर रेयॉन के एजेंडे का समर्थन नहीं करता। हो सकता है कि हम भविष्य में साथ काम करें। इसके बाद से ट्रंप और रेयॉन के बीच तनाव बढ़ गया है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -