विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय की सहमति से घोषित हुआ विधानसभा का मानसून सत्र : यूपी
विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय की सहमति से घोषित हुआ विधानसभा का मानसून सत्र : यूपी
Share:

लखनऊ: शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय की सहमति के बाद यूपी विधानसभा के मानसून सत्र का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया. जिसके अनुसार,  विधानसभा का मानसून सत्र 22 अगस्त से 30 अगस्त तक चलेगा.

अभी तक कुल छह बैठकें तय की गई हैं. अंतिम फैसला सत्र से पहले होने वाली कार्यमंत्रणा समिति करेगी. घोषित कार्यक्रम के अनुसार 22 अगस्त सोमवार यानी पहले दिन की विधानसभा की बैठक में निधन के निर्देश होंगे. दूसरे दिन 23 अगस्त को वर्ष 2016-17 का 25 हजार करोड़ रुपये का पहला अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा. उसके बाद अध्यादेश, अधिसूचनाएं आदि पटल पर रखी जाएंगी.

पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले बचाने वाले संशोधन विधेयक सहित कई विधेयक पेश किए जाएंगे. 24 अगस्त को अनुपूरक अनुदान मांगों पर चर्चा के बाद अनुपूरक बजट से संबंधित विनियोग विधेयक पेश किया जाएगा और अनुपूरक बजट और विनियोग विधेयक पारित कराया जाएगा.

25 अगस्त को जन्माष्टमी की छुट्टी के कारण विधानसभा की बैठक नहीं होगी. 26 अगस्त शुक्रवार को विधायी कामकाज होंगे. 27 और 28 अगस्त को शनिवार और रविवार होने के कारण बैठक नहीं होगी. 29 अगस्त सोमवार और 30 अगस्त मंगलवार को विधायी कामकाज होंगे. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -