स्पीकर ने सर्वदलीय बैठक बुलाई
स्पीकर ने सर्वदलीय बैठक बुलाई
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस सहित विभिन्न विपक्षी दलों एवं सत्ता पक्ष के कुछ घटक दलों द्वारा अलग-अलग मुद्दों पर किए गए भारी हंगामे के कारण आज तीसरे दिन भी संसद में कोई कामकाज नहीं हुआ. हंगामे के कारण लोकसभा की कार्रवाई 12 बजे तक जबकि राज्यसभा दो बजे तक स्थगित कर दी गई. इस गतिरोध को दूर करने के लिए लोक सभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने दोपहर एक बजे सर्व दलीय बैठक बुलाई है.

उल्लेखनीय है कि पीएनबी महाघोटाला, त्रिपुरा हिंसा, आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा जैसे कई मुद्दों को मुद्दों को लेकर सभी विपक्षी दल सोमवार से हंगामा कर रहे हैं.दरअसल विपक्ष प्रधानमंत्री की उपस्थिति में पीएनबी महाघोटाले पर बहस करने को लेकर अड़ा हुआ है. इसी बात के कारण संसद में तीन दिनों से हंगामा हो रहा है.सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध बना हुआ है और संसद का कीमती समय बर्बाद हो रहा है.

बता दें कि आज बुधवार को भी जब विपक्ष द्वारा संसद में हंगामा किया गया तो हंगामे के कारण लोकसभा की कार्रवाई 12 बजे तक जबकि राज्यसभा दो बजे तक स्थगित कर दी गई. लेकिन अब खबर आई है कि इस विषय को लेकर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने दोपहर 1 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है , ताकि इस गतिरोध का कोई समाधान निकल सके. इस बैठक में किस बात पर सहमति बनती है यह तो बाद में पता चलेगा.लेकिन गतिरोध खत्म करने के लिए स्पीकर द्वारा किये गए इस प्रयास की तारीफ की जाने चाहिए.

यह देखें

लोकसभा में हंगामा, 5 मार्च तक के लिए टली कार्यवाही

कमलनाथ ने मोदी सरकार को किसान विरोधी बताया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -