कुछ आसान टिप्स की मदद से आप भी बोल सकते है फर्राटेदार इंग्लिश, जाने कैसे
कुछ आसान टिप्स की मदद से आप भी बोल सकते है फर्राटेदार इंग्लिश, जाने कैसे
Share:

आज के इस कॉम्पिटिटिव युग में इंग्लिश बोलना एवं सीखना अत्यंत आवशयक हो गया है अंग्रेजी सीखना आजकल बहुत जरूरी है। इंग्लिश आने से जहां एक ओर आत्मविश्वास में वृद्धि होती है वहीं, कैरियर के कई ऑप्शन खुल जाते हैं। इंग्लिश से आपकी पर्सनालिटी में भी निखार आता है और पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी बात सबके सामने रख पाते हो। अंग्रेजी आसानी से सीखी जा सकती है। बस, आपको इसके लिए नियमित रूप से इसे पढ़ने की जरूरत है। इसके साथ ही कई चीजों को करके आप अपनी अंग्रेजी को अच्छी कर सकते है। ऑनलाइन कई बुक्स मिल रही हैं जो कि आपकी अंग्रेजी को जबरदस्त कर देंगी।  
 

आज हम आपको बताने जा रहे है की किस प्रकार कुछ टिप्स को ध्यान में रखकर आप भी फर्राटेदार इंग्लिश बोल सकते है इसके लिए अंग्रेजी का न्यूजपेपर रोज पढ़ना चाहिए। हो सकता है शुरू-शुरू में आपको कम समझ में आए लेकिन धीरे-धीरे आप शब्दों को पहचानने लगेंगे और फिर अखबार पढ़ना आसान होगा। जो लोग रोजाना अंग्रेजी का अखबार पढ़ते हैं, उनकी अंग्रेजी अपने आप ही ठीक होती जाती है। Dictionary का प्रयोग- अंग्रेजी के जिन शब्दों के अर्थ आपको समझ में नहीं आ रहे है, उनको डिक्शनरी में देखकर याद कर सकते है। इससे धीरे-धीरे आपकी वर्ल्ड पॉवर बढ़ जाएगी। आजकल तो फोन में ही ऑफलाइन डिक्शनरी मिल रही है जिससे आप आसानी से किसी भी जगह किसी भी वर्ल्ड का मीनिंग का जान सकते है। ऐसे फ्रेंड बनाने चाहिए जो कि अंग्रेजी बोलते हो। आप उनके साथ अंग्रेजी में बात करेंगे तो आसानी से आप अंग्रेजी सीख पाएंगे। 

इसके साथ ही साथ अंग्रेजी अपने घर में बोलना चाहिए। हो सकता है कि आपके माता-पिता को अंग्रेजी न आती हो इसलिए आप अपने छोटे बहन भाइयों से अंग्रेजी में बात कर सकते है। इससे उनको भी लाभ होगा। हर वाक्य में ग्रामर होती है। अगर आपकी ग्रामर मजबूत होगी तो आप आसानी से अंग्रेजी को सीख सकते है। रोजाना ग्रामर को पढ़ना चाहिए। बाजार में कई किताबें मिल रही हैं जो कि आपके ग्रामर को मजबूत कर देंगी। अंग्रेजी के न्यूज चेनल देखने से काफी फायदा होता है। जितना आप अंग्रेजी सुनते हो, उतना ही आपके भाषा को सीखने की संभावना बढ़ जाती है। इसके साथ ही आप शब्दों को बोलने का लहजा भी सीखते हो। इससे आपकी पर्सनालिटी भी डेवलप होती है

डिप्टी और एडिशनल जनरल प्रबंधक के पदों पर वैकेंसी,

AIBA World Championship : भारत के इन दो दिग्गज पहलवानो ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

Money Laundering Case: डीके शिवकुमार को लगा बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -