एसपीडी नेताओं ने जर्मनी में अगली सरकार के लिए मंत्रियों की घोषणा की
एसपीडी नेताओं ने जर्मनी में अगली सरकार के लिए मंत्रियों की घोषणा की
Share:

 

बर्लिन: जर्मनी की सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसपीडी) के नेता और देश के नए चांसलर-नामित ओलाफ स्कोल्ज़ ने अपने कैबिनेट मंत्रियों को पेश किया है। रिपोर्ट के अनुसार, महामारी प्रतिक्रिया के प्रभारी प्रसिद्ध विशेषज्ञ कार्ल लॉटरबैक को स्वास्थ्य मंत्री नियुक्त किया जाएगा क्योंकि जर्मनी अब चौथी कोविड -19 लहर का खामियाजा भुगत रहा है।

"हम महामारी संघर्ष जीतेंगे, और हम भविष्य की महामारियों के लिए बेहतर तरीके से तैयार होंगे," लुटेरबैक ने कहा, इस बात पर जोर देते हुए कि किसी भी स्वास्थ्य देखभाल लाभ का त्याग नहीं किया जाएगा। इसके बजाय, उनका मानना ​​​​है कि इसे "और अधिक मजबूत बनाया जाना चाहिए।"

नई गठबंधन सरकार में, सितंबर में चुनाव के बाद सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी एसपीडी के पास छह मंत्री पद होंगे, जिनमें से चार पर महिलाओं का और दो पर पुरुषों का कब्जा होगा। जर्मन राज्य हेस्से की एक क्षेत्रीय राजनीतिज्ञ नैन्सी फ़ेसर देश की पहली महिला आंतरिक मंत्री होंगी। फैसर ने कहा, "मेरी मुख्य चिंताओं में से एक हमारी मुक्त लोकतांत्रिक बुनियादी व्यवस्था के लिए सबसे बड़े खतरे का मुकाबला करना होगा, दक्षिणपंथी उग्रवाद।"

स्कोल्ज़ ने कहा "इस सरकार में सुरक्षा मजबूत महिलाओं के हाथों में होगी"  रक्षा मंत्रालय को वर्तमान न्याय और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री क्रिस्टीन लैंब्रेच्ट द्वारा संभाला जाएगा।

इराक और ब्रिटेन, अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना की वापसी पर विचार कर रहे हैं

UNGA ने अफगानिस्तान, म्यांमार के प्रतिनिधियों पर कार्रवाई टाली

बारबाडोस की पीएम मिया मोटली ने 2021 के यूएन चैंपियंस ऑफ अर्थ के लिए नामित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -