स्पेन के प्रधानमंत्री ने हटाया यात्रियों के ऊपर से प्रतिबंध

प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज़ के साथ स्पेन ग्रीष्मकालीन पर्यटकों की वापसी के लिए खुलासा कर रहा है, शुक्रवार को उनकी सरकार द्वारा ब्रिटिश आगंतुकों पर यात्रा प्रतिबंध हटाने के बाद एक उत्साहित दृष्टिकोण की पेशकश की। यूरोपीय संघ भी सीमा पार यात्रा की अनुमति देने के करीब एक कदम आगे बढ़ गया। सांचेज ने कहा कि वे दो घटनाक्रम पिछले साल की तुलना में "बहुत बेहतर गर्मी" लाएंगे, जब दुनिया के सबसे लोकप्रिय छुट्टी स्थलों में से एक में पर्यटन उद्योग को कोविड -19 महामारी के कारण यात्रा और सभाओं की सीमा से कुचल दिया गया था। 

मैड्रिड में एक वार्षिक पर्यटन सम्मेलन में उन्होंने कहा, "हम अपने पर्यटन उद्योग के ठीक होने, हमारे कस्बों और शहरों की सड़कों को एक बार फिर भरने की संभावना से बेहद रोमांचित हैं।" सांचेज ने कहा कि स्पेन, ब्रिटिश पर्यटकों को फिर से प्राप्त करने के लिए "प्रसन्न, अत्यंत प्रसन्न" होगा। स्पेन सोमवार से यूनाइटेड किंगडम के यात्रियों पर से प्रतिबंध हटा रहा है। हम अपने पर्यटन उद्योग के ठीक होने की संभावना से बेहद रोमांचित हैं, हमारे कस्बों और शहरों की सड़कों पर एक बार फिर से भरने वाले पेड्रो सांचेज़, स्पेनिश प्रधान मंत्री 2019 में, ब्रिटेन ने 18 मिलियन लोगों को स्पेन भेजा, जो किसी भी देश में सबसे अधिक है। हालाँकि, सांचेज़ ने यह उल्लेख नहीं किया कि स्पेन यूके सरकार की एम्बर सूची में है, जिसका अर्थ है कि स्पेन से यूके वापस जाने वाले लोगों को अभी भी 10 दिनों के लिए संगरोध में जाने और कई कोविड -19 परीक्षण प्राप्त करने की आवश्यकता है – एक विचार जो उत्साह को कम करने की संभावना है एक स्पेनिश छुट्टी के लिए। इसका मतलब है कि जो ब्रिटेन के लोग घर से काम नहीं कर सकते हैं, उनके स्पेन जाने की संभावना नहीं है जब तक कि नियम नहीं बदल जाते।

सांचेज ने कहा कि यह "असाधारण समाचार" था कि यूरोपीय संघ 1 जुलाई तक यूरोपीय संघ के नागरिकों के लिए कोविड -19 यात्रा प्रमाण पत्र की एक प्रणाली शुरू करने के लिए तैयार है, जिससे उन्हें पूरे ब्लॉक में स्वतंत्र रूप से यात्रा करने की अनुमति मिलती है। पर्यटन स्पेन की अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार है और सांचेज ने उम्मीद जताई कि महामारी की आर्थिक तबाही के बाद यह "अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने वाला इंजन" हो सकता है। पर्यटन क्षेत्र में 2019 में स्पेनिश सकल घरेलू उत्पाद का 12% हिस्सा था, लेकिन यह 2020 में केवल 6% से कम हो गया।

यूपी के गाँवों में चलाई जाए ICU एम्बुलेंस... इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश पर SC ने लगाई रोक

कोरोना की दूसरी लहर में 420 डॉक्टरों ने गंवाई जान, रिकॉर्ड टेस्टिंग करने वाला पहला राज्य बना यूपी

ऑक्सीजन टैंकर के ड्राइवरों को मिली कोरोना वैक्सीन के डोज की मंज़ूरी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -