बास्‍केटबॉल विश्व कप : स्पेन ने अर्जेन्टीना को शिकस्त देकर जीता विश्व कप
बास्‍केटबॉल विश्व कप : स्पेन ने अर्जेन्टीना को शिकस्त देकर जीता विश्व कप
Share:

नई दिल्लीः स्पेन ने अर्जेन्टीना को हराकर बास्‍केटबॉल विश्व कप अपने नाम कर लिया है। रविवार यानि कल खेले गए इस फाइनल मुकाबले में स्पेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्जेन्टीना को को 95-75 से करारी शिकस्त दी। स्पेन की टीम ने पूरे मैच के दौरान बढ़त बनाए रखी और दूसरी बार अंतरराष्ट्रीय बास्‍केटबॉल का सबसे बड़ा खिताब जीतने में सफल रही. तीन बार के ऑल स्टार खिलाड़ी मार्क गेसोल इस दौरान एक ही साल में एनबीए खिताब और विश्व कप जीतने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने।

मार्क 2006 में विश्व खिताब जीतने वाली स्पेन की टीम का भी हिस्सा थे. उस समय उनके भाई पाउ भी टीम में शामिल थे लेकिन चोट के कारण वह इस बार विश्व कप में नहीं खेल पाए. गेसोल ने टोरंटो रैपटर्स के साथ इस साल एनबीए खिताब जीता था. उन्होंने फाइनल में 14 अंक जुटाए. उन्‍होंने अमेरिका के लमार ओडोम की बराबरी की जिन्‍होंने 2019 में बास्‍केटबॉल वर्ल्‍ड कप जीतने के साथ ही लॉस एंजेलिस लेकर्स के लिए एनबीए का खिताब जीता था।

अर्जेंटीना के वर्ल्‍ड कप जीतने की उम्‍मीद बरकरार रही. 1950 में पहले वर्ल्‍ड कप की मेजबानी से बाद से उसे खिताब की तलाश है. वहीं तीसरे प्‍लेस के प्‍लेऑफ मैच में फ्रांस ने ऑस्‍ट्रेलिया को 67-59 से हरा दिया. उसने लगातार दूसरे वर्ल्‍ड कप मैच में कांस्‍य जीता है. वहीं अमेरिका इस टूर्नामेंट में सातवें पायदान पर रहा। इस विश्व कप में अमेरिका का प्रदर्शन बहुत खराब रहा ।

सीपीएलः इस बॉलीवुड सुपरस्टार की टीम ने टी20 क्रिकेट में बनाया विशाल स्कोर

Toofan : फरहान अख्तर के विलेन बनेंगे ये एक्टर, कर रहे कड़ी मेहनत

एशेज सीरीज 2019 : इस खिलाड़ी ने एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच, साथी खिलाड़ी रह गए दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -