स्पेन गैर-यूरोपीय संघ के देशों के टीकाकरण वाले यात्रियों को देगा अनुमति

स्पेन गैर-यूरोपीय संघ के देशों के लोगों को 7 जून से देश में प्रवेश करने देगा, जिन्हें कोविड-19 का टीका लगाया गया है, प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज़ ने शुक्रवार को कहा। सांचेज़ ने मैड्रिड में FITUR अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन व्यापार मेले में एक भाषण में कहा कि नया नियम टीकाकरण वाले यात्रियों पर लागू होगा, चाहे उनका मूल देश कुछ भी हो, और विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से। यूरोपीय संघ द्वारा डिजिटल वैक्सीन प्रमाणपत्रों के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित सौदे पर पहुंचने के एक दिन बाद, सांचेज़ ने कहा कि पर्यटन की वापसी स्पेन की आर्थिक सुधार का प्रमुख चालक होगा। 

समानांतर में, 24 मई से, स्पेन गैर-यूरोपीय संघ के देशों के पर्यटकों को एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षण के बिना प्रवेश करने की अनुमति देगा, जिन्हें कम कोरोनावायरस संक्रमण जोखिम माना जाता है। विदेशी पर्यटकों के लिए स्पेन के सबसे बड़े बाजार ब्रिटेन को सूची में शामिल किया जाएगा, साथ ही ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इज़राइल भी शामिल होंगे। उन्होंने मेले में संवाददाताओं से कहा, "उनका स्वागत है - स्वागत से अधिक - बिना प्रतिबंध और न ही स्वास्थ्य नियंत्रण के" इस महीने की शुरुआत में आपातकाल की स्थिति समाप्त होने के बाद से होटल आरक्षण पहले से ही ठीक हो रहा है।

सांचेज ने कहा कि नई यात्रा व्यवस्था अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के आगमन की अनुमति देगी। वर्ष के अंत तक पूर्व-महामारी के स्तर के 70% तक पहुंचने के लिए। इस गर्मी में उनका अनुमान है कि आगमन 2019 के स्तर के 30% -40% तक पहुंच सकता है। स्पेन में विदेशी पर्यटकों की संख्या 2020 में 80% से अधिक गिर गई।  

कोरोना की दूसरी लहर में 420 डॉक्टरों ने गंवाई जान, रिकॉर्ड टेस्टिंग करने वाला पहला राज्य बना यूपी

ऑक्सीजन टैंकर के ड्राइवरों को मिली कोरोना वैक्सीन के डोज की मंज़ूरी

लीक हुआ एयर इंडिया के यात्रियों का डेटा, 45 लाख पैसेंजर्स की निजता प्रभावित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -