नडाल की जीत से स्पेन की वापसी
नडाल की जीत से स्पेन की वापसी
Share:

पेरिसः राफेल नडाल जब खेलते है तो गजब ही खेलते है. रिकॉर्ड बनाते हुए पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी और 16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल ने डेविस कप क्वार्टर फाइनल में जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर खिलाफ जीत दर्ज कर स्पेन की वापसी करवाई. डेविस कप के एकल और युगल मुकाबले में नडाल की यह लगातार 23 वीं जीत है. उन्होंने 2004 में पदार्पण करने के बाद एकल और 2005 के बाद युगल मुकाबलों में शिकस्त नहीं झेली है.

जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन से चोटिल होकर बाहर आने के बाद अपना पहला मुकाबला खेल रहे नडाल ने लगभग ढाई घंटे चले मुकाबले को 6-2, 6-2, 6-3 से जीता. इससे पहले शुरूआती मैच में विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज अलेक्जेंडर जेवेरेव ने डेविड फेरर ( विश्व रैंकिंग 33) को 6-4, 6-2, 6-2 से शिकस्त देकर जर्मनी को 1-0 से आगे किया था.  

जीत के बाद 31 साल के नडाल ने कहा, ‘‘ हां, सीधे सेटों में जीत दर्ज करना साकारात्मक रहा. मैंने मैच में अच्छा खेला। क्ले कोर्ट पर वापसी करना मेरे लिए शानदार रहा.’’ इस मुकाबले के उलट एकल में उनका समना 20 साल के जेवरेव से होने की संभावना है. चोट के बावज़ूद नडाल ने बेजोड़ खेल का प्रदर्शन किया है. अपने बेमिसाल खेल से उन्होंने दर्शको को कई बार आश्चर्यचकित और रोमांचित कर दिया.

 

कॉमनवेल्थ गेम्स में वैंकट राहुल ने दिलवाया चौथा स्वर्ण पदक

भारतीय फुटबॉलर को तैयार करेगा ये स्पैनिश कोच

मां के शव को फ्रीजर में रख करता था यह कोशिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -