कोरोना से रॉयल फॅमिली में पहली मौत, स्पेन की राजकुमारी ने पेरिस में तोड़ा दम
कोरोना से रॉयल फॅमिली में पहली मौत, स्पेन की राजकुमारी ने पेरिस में तोड़ा दम
Share:

मेड्रिड: कोरोना वायरस के संक्रमण से स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा की दर्दनाक मौत हो गई है. वे 86 वर्ष की थीं. उनके भाई प्रिंस सिक्सटो एनरिके डी बॉरबोन ने एक फेसबुक पोस्ट में इस सम्बन्ध में जानकारी दी है. राजकुमारी की मौत 26 मार्च को हुई है. कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका उपचार चल रहा था. पूरा देश में किसी रॉयल फैमिली से यह पहली मौत है. 

देश-दुनिया के कई लोग इस महामारी की चपेट में आए हैं, किन्तु मौत के मामले में स्पेन से यह बड़ी खबर सामने आई है. उल्लेखनीय है कि, यूरोपीय देशों में इटली के बाद स्पेन ही कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है. राजकुमारी के भाई ने एक फेसबुक पोस्ट में बताया है कि कोरोना पॉजिटिव पाई गईं 86 साल की राजकुमारी की मौत पेरिस में हो गई. शुक्रवार को स्पेन कि राजधानी मैड्रिड में उनका अंतिम संस्कार किया गया. प्रिंसेस का जन्म 1933 में पेरिस में हुआ था.

हालाँकि,  उनकी शिक्षा फ्रांस में पूरी हुई थी. एक रिपोर्ट के अनुसार, वे पेरिस के सॉरबोने और मैड्रिड की कमप्लूटेंस यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर थीं. विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राजकुमारी मारिया टेरेसा को रेड प्रिंसेस के नाम से भी जाना जाता था क्योंकि उनके विचार काफी बेबाक थे और सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़ कर भाग लेती थीं. द सन के अनुसार, प्रिंसेस के परिवार में और भी कई सदस्य हैं.

Corona Live : 30 हज़ार के पार पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा, साढ़े छह लाख से अधिक संक्रमित

पाक में भारत से ज्यादा कोरोना के मरीज, 12000 संदिग्ध मामले आए सामने

इटली के बाद इस देश में कोरोना का कहर, 2010 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -