कुत्ते ने किया ऐसा कारनामा, दीवानी हुई दुनिया
Share:

कुत्ते को इंसान का सबसे वफादार साथी माना गया है। कहा भी जाता है कि एक कुत्ता अपनी जान देकर भी अपने मालिक की हिफाजत करता है। यह बात सच भी है, ऐसे कई किस्से हमने सुने और देखे  हैं, जहां कुत्ते ने अपनी वफादारी साबित करने के लिए अपनी जान तक दे दी। अब ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। स्पेन की मैड्रिड पुलिस के एक कुत्ते ने कुछ ऐसा कारनामा किया कि इंटरनेट पर छा गया। 

इस खास कुत्ते का नाम पोंचो है। यह मैड्रिड पुलिस का खास आॅफिसर है। मैड्रिड पुलिस ने इस कुत्ते का एक वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो इंटरनेट पर सनसनी फैलाए हुए है। इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि पोचो अपने ट्रेनिंग आॅफिसर की जान बचाने की जद्दोजहद में जुटा हुआ है। यह अपने अधिकारी की जान बचाने के लिए उसे फर्स्टएड देता है। इतना ही नहीं जब उसे लगता  है कि उसका आॅफिसर अचेत है, तो वह उसकी धड़कन वापस लाने के लिए पंजों से उसकी छाती पर कूदता है और फिर कान लगाकर उसकी धड़कन को सुनने की कोशिश करता है। दरअसल, यह  वीडियो कुत्तों की ट्रेनिंग के दौरान का है। इसमें जब इस कुत्ते पोंचो को ट्रेनिंग देने वाला आॅफिसर अचानक से गिर जाता है, तो पोंचो उसके पास दौड़कर जाता है और उसे बचाने की कोशिश करता है। थोड़ी देर में आॅफिसर को  होश आ जाता है और वह पोंचो को गले लगा लेता है। 

खबरों के अनुसार, इस वीडियो में कुत्ते की यह वफादारी देखकर लोग उसकी सराहना कर रहे हैं। आॅफिसर और पोंचों के गले मिलने की घटना को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इस वीडियो को अभी तक 13 हजार बार रिट्वीट किया जा चुका है और इसे लगभग 25 हजार लोग लाइक कर चुके हैं। 

एक मुसलमान ने खोजी थी अमरनाथ गुफा

एक पकवान ने दो दुश्मनों को बनाया दोस्त

अगर जिंदगी भर ऐसे ही रहे तो नहीं बनेगी गर्लफ्रेंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -